Friday, April 26, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

लालू के करीबी रघुवंश प्रसाद ने छोड़ा राष्ट्रीय जनता दल का उपाध्यक्ष पद

रघुवंश प्रसाद सिंह की गिनती RJD के उन नेताओं में होती है जिन्होंने बुरे से बुरे दौर में भी लालू यादव का साथ नहीं छोड़ा था

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: June 23, 2020 13:29 IST
Raghuvansh Prasad Singh resigns as vice president of RJD- India TV Hindi
Image Source : FILE Raghuvansh Prasad Singh resigns as vice president of RJD

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है। राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू यादव के बेहद करीबी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि RJD में बाहूबली नेता और लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व सांसद के शामिल किए जाने की चर्चाओं को लेकर उन्होंने त्यागपत्र दिया है। रघुवंश प्रसाद सिंह की गिनती RJD के उन नेताओं में होती है जिन्होंने बुरे से बुरे दौर में भी लालू यादव का साथ नहीं छोड़ा था। 

रघुवंश प्रसाद सिंह के त्यागपत्र के अलावा राष्ट्रीय जनता दल को बिहार में एक और झटका लगा है, बिहार विधान परिषद में RJD के 5 सदस्यों ने भी पार्टी छोड़ दी है। विधान परिषद में RJD के  सदस्य हैं और उनमें से दो तिहाई ने त्यागपत्र दे दिया है। संजय प्रसाद, राधा चरण शाह, दिलीप राय, मोहम्मद कमर आलम और रणविजय कुमार सिंह ने त्यागपत्र दिया है और सभी सत्तारूढ़ दल जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए हैं। 

बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और चुनावों से ठीक पहले नेताओं की एक दल छोड़कर दूसरे दल में शामिल होने का चलन शुरू हो गया है। इस बार के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड और लोकजनशक्ति पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं जबकि दूसरी तरफ राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस तथा कुछ अन्य दल एक साथ खड़े हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement