1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. जन्म लेने के 3 दिन बाद ही आठवीं पास हुआ प्रिंस! हैरान कर देगा ये मामला

जन्म लेने के 3 दिन बाद ही आठवीं पास हुआ प्रिंस! हैरान कर देगा ये मामला

बिहार के एक स्कूल ने ऐसा ट्रांसफर सर्टिफिकेट जारी किया है, जिसके मुताबिक 3 दिन के बच्चे ने 8वीं कक्षा पास की है। ट्रांसफर सर्टिफिकेट के मुताबिक छात्र का जन्म 20 मार्च, 2007 को हुआ था और उसने 23 मार्च, 2007 को परीक्षा पास कर ली थी।

IANS IANS
Published on: April 09, 2021 9:25 IST
जन्म लेने के 3 दिन बाद...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE जन्म लेने के 3 दिन बाद ही आठवीं पास हुआ प्रिंस! हैरान कर देगा ये मामला

पटना: बिहार के एक स्कूल ने ऐसा ट्रांसफर सर्टिफिकेट जारी किया है, जिसके मुताबिक 3 दिन के बच्चे ने 8वीं कक्षा पास की है। ट्रांसफर सर्टिफिकेट के मुताबिक छात्र का जन्म 20 मार्च, 2007 को हुआ था और उसने 23 मार्च, 2007 को परीक्षा पास कर ली थी। जिस छात्र प्रिंस कुमार को यह सर्टिफिकेट जारी किया गया है, उसने मीडिया को बताया, "मैंने मुजफ्फरपुर के गोसाईदास तेनगारी सरकारी स्कूल से 23 मार्च, 2007 को कक्षा 8 पास की। वहीं स्कूल ने टीसी में मेरी जन्मतिथि 20 मार्च, 2007 लिख दी है।

दिलचस्प बात यह है कि स्कूल की प्रिंसीपल ने यह गलती देखे बिना उस पर हस्ताक्षर भी कर दिए। जब मैं इस मामले को लेकर स्कूल गया और प्रिंसिपल से मिलने की कोशिश की तो स्कूल वालों ने मुझे स्कूल से बाहर निकाल दिया। इसके बाद मेरे पिता ने जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) से संपर्क किया और उन्होंने इसमें लिपिकीय गलती होने की बात स्वीकार की।"

मुजफ्फरपुर डीईओ ने कहा, "यह एक लिपिकीय गलती थी और हम इसे जल्द ही ठीक कर देंगे। हमने स्कूल प्रशासन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है।"

इससे पहले भी ऐसी ही एक गलती में मुजफ्फरपुर के भीम राव अंबेडकर विश्वविद्यालय ने बीपी द्वितीय वर्ष के छात्र के एडमिट कार्ड में पिता का नाम इमरान हाशमी और मां का नाम सनी लियोनी लिख दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। जन्म लेने के 3 दिन बाद ही आठवीं पास हुआ प्रिंस! हैरान कर देगा ये मामला News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
X