बिहार में फिर जहर बनी शराब! सीवान में 3 की मौत, 7 की हालत गंभीर

बिहार के सीवान जिले में करीब दर्जनभर लोगों के लिए शराब जहर बन गई, जिससे 5 लोगों की जान चली गई और सात अस्पताल में भर्ती हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 23, 2023 9:49 IST

बिहार से एक बार फिर जहरीली शराब का मामला सामने आया है। बिहार के सीवान जिले में करीब दर्जनभर लोगों के लिए शराब जहर बन गई, जिससे 5 लोगों की जान चली गई और 12 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले सीवान के डीएम अमित कुमार पांडेय ने बताया था कि सीवान के लकरी नबीगंज में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कुल 3 लोगों की मौत हो गई है। सात लोगों का इलाज चल रहा है। मौत का कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा। डीएम ने बताया कि इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

10 से 15 लोगों बीमार होने का दावा

बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब से मौत की आशंका जताई जा रही है। जहरीली शराब से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी हैं और 12 लोगों की तबीयत खराब बताई जा रही है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। जिन लोगों की मौत हुई है, उन्होंने पहले पेटदर्द और कम दिखने की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीवान सदर अस्पताल में सात गंभीर मरीजों का इलाज जारी है, लेकिन प्रशासन इस बारे में कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। हालांकी परिजनों का कहना है कि 10 से 15 लोगों ने एक साथ शराब पी थी, जिनकी तबीयत बिगड़ गई।

बिहार के सारण में हुई थी भयानक शराब त्रासदी
बता दें कि पिछले साल दिसंबर के महीने में बिहार के सारण जिले में बहुत बड़ी जहरीली शराब त्रासदी हुई थी। बिहार सरकार ने सारण में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 38 बताई थी। वहीं भाजपा ने दावा किया था कि इस मामले में ‘‘सौ से ज्यादा लोगों की मौत’’ हुई थी। वहीं उस दौरान जहरीली शराब से मरने वालों को अनुग्रह राशि का मुद्दा भी सदन के भीतर विपक्ष ने जोर-शोर से उठाया था और मुख्यमंत्री के ‘‘पियोगे तो मरोगे’’ टिप्पणी की आलोचना की थी। वहीं बिहार के सारण में जहरीली शराब मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

ये भी पढ़ें-
ना थोड़ी ना ज़्यादा! शराब हर लिहाज में है नुकसानदेह, बाबा रामदेव से जानें इस आदत से कैसे पीछा छुड़ाएं

नोएडा में शराब की बोतलों पर चला बुलडोजर, देखते रह गए अधिकारी!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन