Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Bihar Politics: नीतीश पर फिर बरसे चिराग पासवान, कहा- बिहार में सिर्फ डिप्टी CM बदलते हैं

Bihar Politics: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि वे केवल व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के लिए इधर से उधर जाते हैं। इन्हें बिहार के विकास से कोई मतलब नहीं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Updated on: August 15, 2022 23:52 IST
Chirag Paswan- India TV Hindi
Image Source : PTI Chirag Paswan

Highlights

  • चिराग पासवान ने नीतीश और RJD पर इशारों ही इशारों में जोरदार निशाना साधा
  • सरकार में जो लोग हैं वही पिछले 30-32 सालों से बिहार पर शासन कर रहे हैं- चिराग
  • नीतीश कुमार केवल व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के लिए इधर से उधर जाते हैं- चिराग

Bihar Politics: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के प्रमुख चिराग पासवान ने सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और RJD पर इशारों ही इशारों में जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार में जो लोग हैं वही पिछले 30-32 सालों से बिहार पर शासन कर रहे हैं। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि जब इतने दिनों में इनसे कुछ नहीं बदला तो आगे क्या बदलेगा। सिर्फ निराशा ही हाथ लगेगी। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इन 75 सालों में क्या क्या पाया और क्या क्या पा सकते थे, इसपर विचार होना चाहिए, और उस गलती को फिर से नहीं दोहराने का संकल्प लेना चाहिए।

'नीतीश केवल व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के लिए इधर से उधर जाते हैं'

उन्होंने नीतीश कुमार पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि वे केवल व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के लिए इधर से उधर जाते हैं। इन्हें बिहार के विकास से कोई मतलब नहीं। चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में केवल व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के कारण सरकार की पार्टियां बदल रही हैं। चिराग ने कहा कि जब-जब मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार ने इस्तीफा दिया, तब सही मायने में उपमुख्यमंत्री का इस्तीफा हुआ। हर बार सीएम तो यही रहे बस उपमुख्यमंत्री बदलते गए। इनकी नीति और नीयत बिल्कुल नहीं बदली है।

'ना सरकार बदली, न मुख्यमंत्री बदले और ना इनकी नीतियां बदलीं'
जमुई के सांसद ने कहा कि 2015 में जब सरकार बदली तो क्या वह प्रदेश के विकास के लिए बदली। बिल्कुल नहीं। वह केवल उन्होंने अपने लिए बदली। 2017 में भी वही हुआ और अब 2022 में भी उसी वजह से सरकार बदली। ऐसा नहीं है तो क्या बिहार के विकास के लिए सरकार बदली। क्या बिहार के विकास का कोई काम रुका हुआ था। ऐसा बिल्कुल नहीं है। इसके पीछे बस महत्वाकांक्षा है। सरकार का एजेंडा 2015 में भी सात निश्चय था। 2017 और 2022 में भी वही एजेंडा है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि ना सरकार बदली, न मुख्यमंत्री बदले और ना इनकी नीतियां बदलीं। सरकार तब भी गलत नीतियों पर चल रही थी, आज भी गलत नीतियों पर काम कर रही है।

'नीतीश कुमार की विश्वसनीयता जीरो'
इससे पहले बीजेपी के साथ जेडीयू गठबंधन को तोड़ने के बाद चिराग पासवान ने कहा था कि अब नीतीश कुमार की विश्वसनीयता जीरो हो गई है। उन्होंने कहा था, हम चाहते हैं कि बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू हो और राज्य को नए सिरे से जनादेश देना चाहिए। आपकी (नीतीश कुमार) कोई विचारधारा है या नहीं? अगले चुनाव में जेडीयू को जीरो सीटें मिलेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement