1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. नीतीश का चिराग को बड़ा झटका, LJP के 200 से ज्यादा नेता JDU में हुए शामिल

बिहार में नीतीश ने चिराग को दिया बड़ा झटका, LJP के 200 से ज्यादा नेता JDU में हुए शामिल

पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में केवल एक सीट जीतने वाली लोक जनशक्ति पार्टी (LGP) में अब बागवत के सुर तेज होने लगे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2021 19:34 IST
LJP 200 members join JDU, Chirag Paswan, Chirag Paswan Nitish Kumar, Chirag Paswan LJP- India TV Hindi
Image Source : PTI पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में केवल एक सीट जीतने वाली लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में अब बागवत के सुर तेज होने लगे हैं।

पटना: पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में केवल एक सीट जीतने वाली लोक जनशक्ति पार्टी (LGP) में अब बागवत के सुर तेज होने लगे हैं। पूर्व विधायक रामेश्वर प्रसाद चौरसिया के बुधवार को पार्टी छोड़ने के बाद गुरुवार को LJP के 200 से अधिक नेता जनता दल (युनाइटेड) में शामिल हो गए। JDU के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक मिलन समारोह में LJP के 200 से अधिक नेताओं ने चिराग की अगुवाई वाली पार्टी के प्रवक्ता रहे केशव सिंह के नेतृत्व में JDU की सदस्यता ग्रहण की। LJP से आए नेताओं को JDU के अध्यक्ष आरसीपी सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई।

‘LJP और RJD में हुई थी सांठ-गांठ’

JDU में शामिल हुए नेताओं में कई प्रकोष्ठों के अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष बताए जा रहे हैं। नीतीश की पार्टी का 'तीर' थमने के बाद LJP नेता रामनाथ रमन पासवान ने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पर कई गंभीर आरोप लगाए। पासवान ने चिराग को ठग बताते हुए कहा कि जिस नेता ने बिहार में जन्म नहीं लिया है, उनको बिहार के बारे में कितनी जानकारी होगी? उन्होंने LJP को ठगों की पार्टी करार देते हुए कहा कि चिराग पासवान को जेल जाने से कोई नहीं रोक सकता। इधर, JDU का दामन थाम चुके केशव सिंह ने चिराग पासवान पर आरोप लगाया कि पिछले विधानसभा चुनाव में LJP ने NDA को क्षति पहुंचाई। उन्होंने कहा कि LJP ने RJD से सांठ-गांठ कर ऐसी चाल चली थी।

‘LJP के 208 लोग हुए JDU में शामिल’
उधर, लोक जनशक्ति पार्टी से जनता दल युनाइटेड में आए नेताओं का स्वागत करते हुए JDU के अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि आज LJP के 208 लोगों ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की है। उन्होंने कहा कि इनके आने से पार्टी मजबूत होगी। उल्लेखनीय है कि पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा राजग से अलग हटकर अकेले चुनाव लड़ी थी। लोजपा ने जदयू के कोटे में आई करीब सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए थे, जिससे सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जदयू को काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। नीतीश का चिराग को बड़ा झटका, LJP के 200 से ज्यादा नेता JDU में हुए शामिल News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
X