Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरोना जांच फर्जीवाड़ा में सिविल सर्जन सहित कई अधिकारियों पर गिरी गाज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने मीडिया में आईं उन खबरों का सख्ती से संज्ञान लिया है, जिनमें राज्य में कोविड-19 जांच में अनियमितता का दावा किया गया है। सरकार ने सभी जिलों के प्रशासन से टेस्ट में गड़बड़ी की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 12, 2021 22:13 IST
Coronavirus testing scam in Bihar: Nitish Government suspends 5 officials including Civil Surgeon- India TV Hindi
Image Source : PTI सरकार ने सभी जिलों के प्रशासन से टेस्ट में गड़बड़ी की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। 

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने मीडिया में आईं उन खबरों का सख्ती से संज्ञान लिया है, जिनमें राज्य में कोविड-19 जांच में अनियमितता का दावा किया गया है। सरकार ने सभी जिलों के प्रशासन से टेस्ट में गड़बड़ी की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा जांच के लिए स्वास्थ विभाग की 12 टीमों का भी गठन किया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शुक्रवार को दिल्ली से लौटने के बाद पत्रकारों द्वारा इस संबंध में पूछे गए एक प्रश्न में कहा कि इस मामले में कार्रवाई हो रही है। इधर, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि जांच में गड़बड़ी करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों और अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, पूरे मामले की जांच के लिए टीम बनाई गई है।

पांडेय ने कहा कि जमुई में सिकंदरा और बरहट प्रखंड में गड़बड़ी की बात आई थी, जिसकी जांच करने पर सही पाया गया। उन्होंने कहा कि जमुई के सिविल सर्जन विजेंद्र सत्यार्थी, डीपीओ सुधांशु लाल सहित पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कई अन्य स्वास्थकर्मियों पर भी कार्रवाई की गई है।

उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में कोविड टेस्ट से जुड़ी गड़बड़ियों की जांच के लिए विशेष टीम भी बनाई गई है, जो अलग-अलग जिलों में जा कर जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने भी सभी जिलाधिकारियों को अपने स्तर से जांच करवाने का निर्देश दिया है।

मंत्री ने कहा, "कुछ जिलों में गड़बड़ी की बात सामने आई है। अब पूरे राज्य में ही गड़बड़ी की जांच करवाई जा रही है। जिसने भी गड़बड़ी की होगी उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा, सभी लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।"

बता दें कि कोरोना जांच की संख्या को बढ़ाने के लिए किए गए कथित फर्जीवाड़े का मामला शुक्रवार को राज्यसभा में उठाया गया था। राज्यसभा सांसद मनोज झा ने सदन में इस मामले को उठाते हुए केंद्र सरकार से जांच की मांग की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement