1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. स्कूल खुलते ही हुआ अनिश्चितकाल के लिए बंद, बताई यह वजह

स्कूल खुलते ही हुआ अनिश्चितकाल के लिए बंद, बताई यह वजह

बिहार में स्कूल खुले अभी दो दिन ही हुए है कि गया जिले के एक सरकारी हाई स्कूल ने एहतियात के तौर पर अपनी सभी कक्षाओं को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया है, क्योंकि वहां के हेड मास्टर कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 07, 2021 17:42 IST
This Bihar School Was Shut After Principal Tested Covid-19 Positive- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में गया जिले के एक सरकारी हाई स्कूल ने एहतियात के तौर पर अपनी सभी कक्षाओं को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया है

पटना: बिहार में स्कूल खुले अभी दो दिन ही हुए है कि गया जिले के एक सरकारी हाई स्कूल ने एहतियात के तौर पर अपनी सभी कक्षाओं को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया है, क्योंकि वहां के हेड मास्टर कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। गया जिला प्रशासन ने बुधवार को सरैया गांव में स्थित स्कूल को बंद करने की घोषणा की। राज्य सरकार ने 4 दिसंबर को कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर नौ महीने बाद सभी सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से खोल दिया था।

सूत्रों ने बताया कि स्कूल में 1,000 से अधिक छात्र पढ़ते हैं। गया के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) एम खान ने कहा, "प्रिंसिपल ने कुछ दिन पहले हमें बुखार की शिकायत के बारे में पत्र लिखा था, उन्होंने यह भी उल्लेख किया था कि उन्हें सांस संबंधी समस्या भी है और आवश्यक परीक्षण भी करवा लिया है।"

डीईओ ने कहा, "कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में उन्हें बुधवार को पॉजिटिव पाया गया। हमने स्कूल के प्रिंसिपल से एक पत्र प्राप्त होने के बाद तुरंत स्कूल को बंद कर दिया है। हमने स्कूल के अन्य शिक्षकों को भी कोरोना टेस्ट करवाने और विभाग को जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।"

खान ने कहा कि शिक्षा विभाग ने खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) को भी निर्देश दिया है कि वे स्कूल की साफ-सफाई शुरू करें और स्कूल के छात्रों पर निगरानी रखें। वर्तमान में प्रिंसिपल का इलाज पटना के एक अस्पताल में चल रहा है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

मामला गया के उत्क्रमित उच्च विद्यालय, सरैया, खिजरसराय का है। प्रिंसिपल के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना के बाद स्कूल में हड़कंप मचा हुआ है। प्रिंसिपल ने पत्र लिखकर विभग से स्कूल बंद करन का अनुरोध किया है। प्रिसिपल के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब उनके संपर्क में आये सभी शिक्षकों की भी जांच की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। स्कूल खुलते ही हुआ अनिश्चितकाल के लिए बंद, बताई यह वजह News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment