1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ओडिशा में सामने आए Coronavirus के 230 नए मामले, एक व्यक्ति की मौत

ओडिशा में सामने आए Coronavirus के 230 नए मामले, एक व्यक्ति की मौत

ओडिशा में कोविड-19 से बृहस्पतिवार को एक और व्यक्ति की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,888 हो गई। वहीं, संक्रमण के 230 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,31,151 हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 07, 2021 17:01 IST
Odisha reports 230 fresh COVID-19 cases, one more death- India TV Hindi
Image Source : PTI ओडिशा में कोविड-19 से बृहस्पतिवार को एक और व्यक्ति की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,888 हो गई। 

भुवनेश्वर: ओडिशा में कोविड-19 से बृहस्पतिवार को एक और व्यक्ति की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,888 हो गई। वहीं, संक्रमण के 230 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,31,151 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के 30 जिलों में से 23 में संक्रमण के मामले सामने आए हैं। कोविड-19 के 134 मामले विभिन्न पृथकवास केंद्रों से सामने आए हैं, जबकि 96 मामले स्थानीय संक्रमण के हैं। 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने बताया कि कोविड-19 से खुर्दा जिले में एक मरीज की मौत हो गई। राज्य में अब तक इस खतरनाक वायरस से 1,888 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, संक्रमित 53 लोगों की मौत अन्य बीमारियों की वजह से हुई। राज्य में 2,202 लोगों का उपचार चल रहा है और 3,27,008 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। 

वहीं आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ओडिशा सरकार ने करीब नौ महीने बाद राज्य में बार, बीयर पार्लर और क्लबों को कोविड-19 दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करने के साथ खोलने की मंजूरी दी गई है। राज्य सरकार शराब दुकानों को खोलने और घर तक शराब पहुंचाने की व्यवस्था बहाल करने की अनुमति पहले ही दे चुकी है लेकिन तब उसने बार और क्लबों पर प्रतिबंध बरकरार रखा था। 

आबकारी विभाग की ओर से बुधवार को जारी एक अधिसूचना के मुताबिक निरुद्ध क्षेत्रों के बाहर रेस्त्रां/होटल/बीयर पार्लर/क्लब में शराब सेवन की मंजूरी दी गई है। इस बीच देश में कोरोना का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने से पहले 8 जनवरी को सभी जिलों में ड्राई रन किया जाएगा। इससे पहले, 2 जनवरी को पूरे देश में टीकाकरण का ड्राई रन किया गया था। 

वैक्सीनेशन के लिए पहला ड्राई रन 28 और 29 दिसंबर को देश के 4 राज्यों में कुछ जगहों पर किया गया था। पंजाब, असम, गुजरात और आंध्र प्रदेश में ड्राई रन को लेकर अच्छे रिजल्ट सामने आए थे, जिसके बाद सरकार ने पूरे देश में ड्राई रन को लागू करने का फैसला किया था और अब एक बार फिर सरकार ने ड्राई रन कराने का फैसला लिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment