Thursday, February 29, 2024
Advertisement

Election Result: बिहार सीएम नीतीश कुमार की पार्टी को एमपी में मिली करारी हार, 9 में से 4 सीटों पर JDU 100 वोट भी नहीं कर सकी पार

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी को करारी हार मिली है। यहां जेडीयू कुल 9 सीटों पर लड़ी थी, जिसमें पार्टी के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 03, 2023 16:38 IST
CM Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

I.N.D.I.A. गठबंधन के सूबेदार बने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को उनकी पार्टी के कार्यकर्ता व बड़े नेता पीएम बनाने का सुझाव दे रहे थे और कई सभाओं में नीतीश को प्रधानमंत्री के रूप में दिखाते हुए नारे भी लगाए गए। पर, ऐसा लगता है कि इस विधानसभा चुनाव में सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड (JDU) के सितारे कुछ खास ठीक नहीं चल रहे। ये हम नहीं बल्कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के रिजल्ट कह रहे हैं। इस रिजल्ट ने सीएम नीतीश कुमार के राष्ट्रीय नेता बनने के सपनों को पानी-पानी कर दिया है।

4 सीट पर तो 100 वोट भी नहीं ला सके जदयू उम्मीदवार

नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में 10 सीट पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। जिनमें से नौ सीटों पर जदयू के उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी सीट पर अपनी किस्मत आजमाई। सिर्फ नरयोली सीट पर उम्मीदवार की घोषणा के बाद भी JDU इलेक्शन नहीं लड़ सकी। पर,  अब तक के आए चुनाव रुझान के मुताबिक, सभी सीटों पर जेडीयू को घोर निराशा ही हाथ लग सकी है। थंडला विधानसभा सीट पर ही जेडीयू 1000 वोट पार कर पाई है। बाकी 4 सीटों पर तो जेडीयू के एक भी प्रत्याशी 100 वोट भी नहीं ला सके हैं।

यहां देखें रुझानों के मुताबिक, जेडीयू किस सीट पर कितना वोट ला सकी

थंडला : 1445

पेटलावद : 472
जबलपुर उत्तर : 161
राजनगर : 119
गोटेगांव : 95
बहोरीबंद : 71
पिछोरे : 45
बालाघाट : 26
विजयराघवगढ़ : 21

ये भी पढ़ें:

भागलपुर के मेडिकल कॉलेज में छात्र ने की आत्महत्या, कॉलेज परिसर में जमकर बवाल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement