Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बिहार में बड़ा हादसा: शादी में आतिशबाजी से घर में लगी आग, एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत

बिहार के दरभंगा में एक शादी समारोह के दौरान तब मातम पसर गया जब आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। बारातियों ने ने आतिशबाजी की जिससे शामियाने में आग लग गई। इसकी चपेट में आने 3 पालतू पशु भी जलकर राख हो गए।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 26, 2024 11:50 IST
आतिशबाजी से लगी आग- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA आतिशबाजी से लगी आग

बिहार के दरभंगा जिले के एक गांव में गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात एक विवाह समारोह के दौरान की गई आतिशबाजी से एक घर में आग लग गई। इस घटना में एक ही परिवार के 6 लोगों और तीन मवेशियों की मौत हो गई। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं।

आतिशबाजी की चिंगारी से सिलेंडर में ब्लास्ट

पुलिस के मुताबिक, अंटोर गांव में देर रात शादी समारोह में आतिशबाजी की जा रही थी। बताया जाता है कि इसी आतिशबाजी की चिंगारी से घर में आग लग गई। इस बीच घर में रखे रसोई गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ और देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल गई। घर में बड़ी मात्रा में डीजल भी रखा हुआ था, जिससे आग और भड़क गई। इस घटना में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। बहेड़ा के थाना प्रभारी चंद्रकांत ने शुक्रवार को बताया कि मृतकों में सुनील कुमार, लाली देवी और कंचन देवी सहित तीन नाबालिग बच्चे हैं।

गांव में पसरा मातम

पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी ने बताया कि रात 11 बज कर करीब 15 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद थाना प्रभारी एवं अग्निशमन अधिकारी को भेजा गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया है। घटना के बाद गांव में मातम पसरा है।

जलकर राख हुए पालतू पशु

ग्रामीणों ने बताया कि दरभंगा जिले के अलीनगर प्रखंड के बहेड़ा थाना क्षेत्र के अंटोर गांव में बीती रात छगन पासवान की बेटी की शादी थी। बारातियों के ठहरने और खाने का प्रबंध रामचंद्र पासवान के आवासीय परिसर में किया गया था। बारातियों ने वहां आतिशबाजी की जिससे शामियाने में आग लग गई। आग से वहां रखे रसोई गैस के एक सिलेंडर में विस्फोट हो गया। आग की चपेट में आकर उनके परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। 3 पालतू पशु भी जलकर राख हो गए। (एजेंसी इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

शादियों में आतिशबाजी का काम करते थे पति-पत्नी, घर में लगा था पटाखों का अंबार, शॉर्ट सर्किट से लगी आग और फिर...

कद्दू में छिपाकर रखा था ऐसा 'सामान', पुलिस ने ट्रक रुकवाकर देखा तो उड़ गए होश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement