Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दरभंगा रेलवे स्टेशन धमाका: लश्कर के 2 आतंकी अरेस्ट, कपड़े के पार्सल में हुआ था ब्लास्ट

दरभंगा ब्लास्ट केस में NIA ने लश्कर के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया हैं। दोनों आतंकियों इमरान मलिक और मोहम्मद नासिर की गिरफ्तारी हैदराबाद से हुई है। ये दोनों यूपी के शामली के रहने वाले हैं और हैदराबाद में रह रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2021 11:53 IST
दरभंगा रेलवे स्टेशन...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दरभंगा रेलवे स्टेशन धमाका: लश्कर के 2 आतंकी अरेस्ट, कपड़े के पार्सल में हुआ था ब्लास्ट

दरभंगा: दरभंगा ब्लास्ट केस में NIA ने लश्कर के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया हैं। दोनों आतंकियों इमरान मलिक और मोहम्मद नासिर की गिरफ्तारी हैदराबाद से हुई है। ये दोनों यूपी के शामली के रहने वाले हैं और हैदराबाद में रह रहे थे। दोनों आतंकियों से हुई पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं, साथ ही इनका पाकिस्तानी कनेक्शन भी सामने आया है। इन आतंकियों का मकसद चलती ट्रेन में ब्लास्ट करना था। अब तक की जांच में पता चला है कि आरोपी मोहम्मद नासिर खान और इमरान मलिक ने ही आईईडी बम बनाया था और उस बम को कपड़े के पार्सल में पैक करके लंबी दूरी तय करने वाली सिकंदराबाद से दरभंगा जाने वाली ट्रेन में रखा था ताकि चलती ट्रेन में ब्लास्ट हो सके। दोनों आतंकी देश में और भी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश की फिराक में थे। NIA के मुताबिक, दोनों आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर ट्रेन में धमाका करने वाले थे और देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में जुटे थे।

NIA ने इन दोनों आतंकियों की सीसीटीवी फुटेज जारी की है इस सीसीटीवी में दोनों आतंकी पार्सल के साथ दिख रहे हैं। तस्वीरें सिकंदाराबाद रेलवे स्टेशन की है। दोनों आतंकी टैक्सी करके रेलवे स्टेशन पर पहुंचते हैं। कार की डिक्की से ये दोनों एक पार्सल निकालते हैं और उसे लेकर स्टेशन के अंदर चले जाते हैं। ये पार्सल सिकंदराबाद ट्रेन से दरभंगा पहुंचा और जैसे ही इस पार्सल को स्टेशन पर उतारा गया इसमें विस्फोट हो गया। पार्सल में आतंकियों ने केमिकल बम छिपा कर रखा था।

बता दें कि दरभंगा रेलवे स्टेशन पर 17 जून को ब्लास्ट हुआ था। बम को एक कपड़े के पार्सल में रखा गया था। जांच के दौरान पुलिस को केमिकल ब्लास्ट का शक हुआ था क्योंकि ब्लास्ट वाली जगह से पार्सल में केमिकल की बोतल मिली थी। इस मामले में 24 जून को एनआईए ने जांच शुरू की थी। एनआईए की जांच में खुलासा हुआ है कि आतंकी मोहम्मद नासिर 2012 में पाकिस्तान गया था और वहां ही केमिकल बम बनाना सीखा था। इसी तकनीक के जरिए ये आतंकी चलती ट्रेन में भी बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे, लेकिन उनके मंसूबे नाकामयाब हो गए। एनआईए अब भी उनसे पूछताछ कर रही है।

आपको बता दें कि जिन दोनों आतंकियों को पकड़ा गया वो यूपी के शामली के रहने वाले थे और पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर देश में आतंक की साजिश रच रहे थे। दरभंगा ब्लास्ट के अलावा वो और जगह पर भी इसी तरह के ब्लास्ट करने की फिराक में थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement