Sunday, May 12, 2024
Advertisement

बिहार में पुलिस और डकैतों में मुठभेड़, बम की जवाबी कार्रवाई में 2 अपराधी ढेर, 3 पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल

बिहार में पुलिस ने डकैतों का एनकाउंटर किया है, जिसमें दो अपराधी मारे गए। इस दौरान तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 26, 2023 11:15 IST
पुलिस और डकैतों में मुठभेड़- India TV Hindi
Image Source : ANI पुलिस और डकैतों में मुठभेड़

बिहार के पूर्वी चंपारण में पुलिस और डकैतों के बीच मुठभेड़ हुई है। ये मुठभेड़ घोड़ासहन थाना क्षेत्र में हुई है। मुठभेड़ के दौरान दो डकैतों की मौत हो गई, जबकि तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसकी जानकारी मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि हमने मुठभेड़ स्थल से जिंदा बम, एक पिस्तौल, एक गैस सिलेंडर और एक गैस कटर बरामद किया है।

 25-30 डकैत थे,पता लगाने की कोशिश 

मोतिहारी के एसपी ने बताया कि हमने बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया है, क्योंकि खेत में कुछ जिंदा बम दबे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, 25-30 डकैत थे और हम उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। डकैतों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और हम उनकी पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने उनकी तस्वीरें स्थानीय पीएस के साथ-साथ नेपाल पुलिस को भी भेज दी हैं, क्योंकि घटना नेपाल सीमा पर हुई है।

इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान

एनकाउंटर के दौरान कई डकैत फरार होने में कामयाब रहे। इलाके की घेराबंदी कर पुलिस तलाशी अभियान चला रही है। बताया जा रहा है कि डकैत अपने कारनामे को अंजाम देने घोड़ासहन थाना के पुरनहिया पहुंचे थे। इसकी पुलिस को गुप्त सूचना मिली। इसके बाद पुलिस प्रशासन की ओर से एक टीम तैयार कर छापेमारी की गई। इसी दौरान पुलिस पर बम से हमला कर दिया गया, जिसमें 3 पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए। 

अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले डकैट

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने दो डकैतों को ढेर कर दिया। वहीं, बाकी के डकैत अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। मोतिहारी पुलिस की ओर से यह एक्शन एसपी के नेतृत्व में लिया गया। मालूम हो कि पुरनहिया जिला का बॉर्डर इलाका है। यह इलाका पड़ोसी देश नेपाल से सटा हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement