Thursday, May 16, 2024
Advertisement

गया के छात्र की चीन में हुई थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

बिहार के गया जिले के रहनेवाले छात्र अमन नागसेन की चीन में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की वजह का पता चल गया है। अमन की हत्या की गई थी। यह जानकारी तियानजीन के लोकल अथॉरिटी ने भारतीय दूतावास को ईमेल के माध्यम दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 04, 2021 9:18 IST
गया के छात्र की चीन में हुई थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIONAL IMAGE गया के छात्र की चीन में हुई थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: बिहार के गया जिले के रहनेवाले छात्र अमन नागसेन की चीन में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की वजह का पता चल गया है।  अमन की हत्या की गई थी। यह जानकारी तियानजीन के लोकल अथॉरिटी ने भारतीय दूतावास को ईमेल के माध्यम दी है। इस जानकारी के मुताबिक अमन की हत्या के मामले में संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ के आधार पर यह खुलासा हुआ कि अमन की हत्या की गई है। भारतीय दूतावास ने यह जानकारी गया के डीएम को भेजी है।

गया जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के पुलिस लाइन स्थित अंबेडकर कॉलोनी के रहने वाले उदय पासवान का इकलौता बेटा अमन नागसेन (20 वर्ष) चीन के तियान जीन फॉरेन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में इंटरनेशनल बिजनेस स्टडी की पढ़ाई कर रहा था। अमन के घरवालों को यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से केवल मौत की सूचना दी गई थी। मौत की वजह का खुलासा नहीं हो पाया था। घरवालों की अमन से आखिरी बातचीत 23 जुलाई को हुई थी।

इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजन अमन की मौत के बाद जिला प्रशासन, बिहार सरकार से चीन एंबेसी से वार्ता कर अपने बेटे की डेड बॉडी को गया लाने की गुहार लगा रहे हैं। इस मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने विदेश राज्य मंत्री को ट्वीट करते हुए मामले में संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। मृतक के चाचा किशोर पासवान भी बीजेपी के नेता है, और पंचायती राज प्रकोष्ठ के सचिव के पद पर हैं। उन्होंने कहा किअगर मेरे पुत्र का पार्थिव शरीर वापस नहीं आता है तो भारत के लोगों का विश्वास उठ जाएगा। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि अमन का पार्थिव शरीर को गया वपास मंगवाया जाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement