Friday, May 03, 2024
Advertisement

वैशाली में छात्राओं ने BEO की गाड़ी पर किया ईंट-पत्थर से हमला, पुलिस से भी हुई झड़प, जानें क्या है पूरा मामला

महनार स्कूल में 2 हजार 83 छात्राएं हैं, लेकिन स्कूल में बैठने की जगह बहुत कम है। मंगलवार को 1256 छात्राएं स्कूल पहुंची थीं, उन्हें क्लासों में बैठने के लिए बेंच नहीं मिली। इससे नाराज होकर वे सड़क पर उतर गईं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Khushbu Rawal Updated on: September 12, 2023 18:41 IST
छात्राओं ने प्रखंड...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV छात्राओं ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की गाड़ी पर किया हमला

वैशाली जिले के महनार गर्ल्स हाईस्कूल की नाराज छात्राओं ने आज जमकर हंगामा किया। क्लास में बैठने की जगह न होने पर BEO महनार प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (BEO) अहिल्या कुमार की गाड़ी तोड़ दी और जमकर उत्पात मचाया। प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने शिक्षा पदाधिकारी की गाड़ी पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया जिससे गाड़ी के शीशे टू गए। इस दौरान महिला पुलिस और छात्राओं के बीच झड़प भी हो गई। एक छात्रा बेहोश होकर गिर गई थी। महनार थाने की महिला पुलिस अधिकारी पर छात्राओं ने आरोप लगाया है कि महिला पुलिस अधिकारी ने छात्राओं पर थप्पड़ चला दिया जिसके बाद उन्होंने महनार BEO की गाड़ी पर हमला बोला।

स्कूल की व्यवस्था से नाराज छात्राओं का फूटा आक्रोश

बता दें कि महनार स्कूल में 2 हजार 83 छात्राएं हैं, लेकिन स्कूल में बैठने की जगह बहुत कम है। मंगलवार को 1256 छात्राएं स्कूल पहुंची थीं, उन्हें क्लासों में बैठने के लिए बेंच नहीं मिली। इससे नाराज होकर वे सड़क पर उतर गईं। इसके अलावा 75% अटेंडेंस नहीं रहने पर सरकार ने छात्रों को मिलने वाली सुविधा जैसे- पोशाक योजना, साइकिल योजना, छात्रवृत्ति और फॉर्म से वंचित कर दिया है। इसी से नाराज होकर छात्राओं ने रोड़ पर जमकर बवाल काटा।

पुलिस और छात्राओं के बीच झड़प

Image Source : INDIA TV
पुलिस और छात्राओं के बीच झड़प

मामले की जानकारी लेने स्कूल पहुंचीं थीं BEO
छात्राओं द्वारा रोड जाम किए जाने सूचना मिलने के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मामले की जानकारी लेने स्कूल पहुंची थी। यहां छात्राओं ने उनकी गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया। फिर एसडीओ नीरज कुमार मौके पर पहुंचे और छात्राओं को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement