Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भगवान राम के गृह प्रवेश पर ससुराल में उत्साह, सीतामढ़ी से 101 गाड़ियों में भरकर अयोध्या भेजे गए ये उपहार

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां चल रही हैं। इस बीच भगवान की ससुराल यानी मां सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी के लोगों में भी उत्साह देखा जा रहा है। यहां सीतामढ़ी से 101 गाड़ियां भरकर अयोध्या के लिए उपहार भेजे गए हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: January 13, 2024 14:48 IST
सीतामढ़ी से अयोध्या भेजे गए उपहार।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सीतामढ़ी से अयोध्या भेजे गए उपहार।

सीतामढ़ी: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। इस कार्यक्रम को लेकर अभी से पूरे देश भर में उत्साह का माहौल है। देश के कोने-कोने से श्रद्धालु अपने स्वेच्छा से अयोध्या को उपहार भेंट कर रहे हैं। इस कड़ी में खुद भगवान राम की ससुराल यानी सीतामढ़ी कैसे पीछे रह सकती है। भगवान राम के अयोध्या में होने वाले गृह प्रवेश की जितनी तैयारी अयोध्या में हो रही है उतनी ही तैयारी उनकी ससुराल यानी सीतामढ़ी में भी देखने को मिल रही है। 

गृह प्रवेश पर उपहार देने की है परंपरा

सीतामढ़ी में भी अयोध्या के कार्यक्रम का उत्साह हर जगह देखा जा रहा है, जिसको लेकर सभी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। वहीं राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मिथिला के लोगों में साफ तौर पर देखने को मिल रही है। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कई राज्यों से मिठाईयां और संदेश भेजे जा रहे हैं। इसी कड़ी में भगवान राम की ससुराल और सीता माता की जन्मस्थली सीतामढ़ी से भी अयोध्या के लिए भार भेजा जा रहा है। बता दें कि मिथिला में बेटी के गृह प्रवेश पर विभिन्न उपहार और भार भेजने की परंपरा है। भगवान राम की पत्नी सीता का जन्म सीतामढ़ी में हुआ था, ऐसे में मां सीता और भगवान राम के गृह प्रवेश को लेकर मां सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी के पुनौरा धाम से सनेस भेजा जा रहा है। 

घर-घर में उत्सव का माहौल

भगवान राम को नया घर मिलने पर मिथिला के लोगो में अपार खुशी देखी जा रही है। खासकर भगवान राम की ससुराल और माता सीता की जनस्थलि सीतामढ़ी इस खुशी से बेहाल दिखाई दे रही है। सीतामढ़ी के घर-घर में उत्सव का माहौल देखने को मिल रहा है। हर घर से लोग अपनी श्रद्धा के अनुसार नाचते गाते पुनौरा धाम पहुंच रहे हैं। सभी लोगों ने मिलकर अयोध्या के लिए मां सीता के मायके से भार भेज रहे हैं। इसी कड़ी में पुनौरा धाम से 7 ट्रक समेत 100 से अधिक गाड़ियां अयोध्या के लिए रवाना की गई हैं।

(सीतामढ़ी से सौरभ की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

राजधानी पटना में बदमाश बेखौफ, महिला की गला काटकर हत्या; 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली

फंदे से लटकता मिला JDU नेता के भाई का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आंशका; मिल का भी था मालिक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement