Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फंदे से लटकता मिला JDU नेता के भाई का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आंशका; मिल का भी था मालिक

गुरुवार को सुजीत सिंह रक्सौल स्थित इस्लामपुर टोला पप्पू मियां के पास गए थे। वहां उनको चिरान मिल के लिए लकड़ी की खरीदारी करनी थी। देर शाम तक जब घर नहीं लौटे तो उनके मोबाइल पर परिवार के लोगों ने संपर्क किया लेकिन वह भी बंद बता रहा था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 13, 2024 7:30 IST
सुजीत सिंह का शव गुमटी...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुजीत सिंह का शव गुमटी में लटका हुआ मिला।

बिहार के मोतिहारी जिले के दरपा थाना क्षेत्र में पुलिस ने शुक्रवार को 45 वर्षीय मिल मालिक सुजीत कुमार सिंह का शव बरामद किया है। शव गम्हरिया कला गांव स्थित चिरान मिल की गुमटी में कपड़े से बंधा लटका हुआ मिला जिसे देखने पर प्रथम दृष्टया हत्या कर लटकाया हुआ प्रतीत होता है। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष राकेश कुमार राय ने इस घटना की सूचना वरीय अधिकारियों को देते हुए कार्रवाई शुरू कर दी। मृतक के परिजन इसे खुदकुशी ना मानकर हत्या बता रहे हैं। उनका कहना है कि किसी दूसरी जगह हत्या की गई फिर शव को लाकर चिरान मिल के पास लटका दिया गया। बता दें कि मृतक जेडीयू नेता सुनील कुमार सिंह के छोटे भाई हैं।

लकड़ी की खरीदारी करने गए थे, वापस नहीं लौटे

वहीं मामले में मृतक के पुत्र बथूअहिया गांव निवासी सिद्धांत कुमार सिंह ने अपने पिता की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया है। आवेदन में बताया है कि उसके पिता गुरुवार को रक्सौल स्थित इस्लामपुर टोला पप्पू मियां के पास गए थे। वहां उनको चिरान मिल के लिए लकड़ी की खरीदारी करनी थी। देर शाम तक जब घर नहीं लौटे तो उनके मोबाइल पर संपर्क किया गया लेकिन वह भी बंद बता रहा था। इसके बाद शुक्रवार की सुबह चिरान के मुंशी के मोबाइल पर संपर्क किया गया तो उसने शीघ्र मिल में पहुंचने की बात कही। इसके बाद मिल में पहुंचने पर देखा गया कि सुजीत कुमार सिंह का शव गुमटी में लटका हुआ है।

घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Image Source : INDIA TV
घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

JDU नेता ने क्या कहा?

मृतक के पुत्र ने आवेदन में खुलासा किया है कि कोटवा थाना अंतर्गत माधवपुर गांव निवासी नवनीत श्रीवास्तव के साथ पहले से ही लकड़ी का कारोबार होता था। इस दौरान उनकी बकाया राशि होने के वजह से वे कुछ भी करने की धमकी हमेशा देते रहते थे। मृतक के भाई सुनील कुमार सिंह ने कहा, आज तक मेरे भाई के ऊपर किसी तरह का न तो कोई आरोप लगा और न ही किसी से भी उसकी दुश्मनी थी। बावजूद यह घटना काफी जघन्य है। इधर, इस घटना की सूचना मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई और घटना स्थल पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

वहीं, बथूअहिया गांव निवासी सह पूर्व मंत्री बिरेंद्र कुशवाहा ने इस घटना को निंदनीय बताया और जांच की बात कही। घटनास्थल पर पहुंची मृतक की पत्नी अंकिता सिंह, पुत्री वर्षा कुमारी, गोल्डेन कुमारी और पुत्र सिद्धांत कुमार सिंह सहित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस बाबत थानाध्यक्ष राकेश कुमार राय ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मामले का खुलासा हो सकता है, फिलहाल कार्रवाई जारी है।

(रिपोर्ट- अरविंद कुमार)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement