Saturday, April 27, 2024
Advertisement

JDU एमएलसी राधा चरण साह के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे, आरा समेत कई ठिकानों पर जारी है कार्रवाई

आयकर विभाग की टीम ने आरा शहर के बाबू बाजार स्थित आवास, अनाईठ आवास और रमना मैदान शहीद भवन स्थित होटल पर सुबह से ही छापेमारी कर रही है। इसके साथ ही एक टीम पटना में उनके करीबी के परिसरों पर भी छापेमारी कर रही है।

Reported By : Nitish Chandra Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: February 07, 2023 10:59 IST
Income Tax Department raids JDU MLC Radha Charan's premises- India TV Hindi
Image Source : ANI JDU एमएलसी राधा चरण के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

पटना: बिहार में सत्ताधीश पार्टी JDU के एमएलसी राधा चरण उर्फ़ सेठ जी के ऊपर आयकर विभाग का शिकंजा कस दिया गया है। आयकर विभाग ने जदयू के प्रदेश महासचिव राधा चरण के कई ठिकानों पर छापे मारे हैं। मीडिया में आई जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग की टीम ने आरा शहर के बाबू बाजार स्थित आवास, अनाईठ आवास और रमना मैदान शहीद भवन स्थित होटल पर सुबह से ही छापेमारी कर रही है। इसके साथ ही एक टीम पटना में उनके करीबी के परिसरों पर भी छापेमारी कर रही है। मामला आय से अधिक संपत्ति का जुड़ा बताया जा रहा है।

राधा चरण ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की

बता दें कि अप्रैल 2022 में भोजपुर सह बक्सर एमएलसी चुनाव में राजग के जदयू प्रत्याशी सह पूर्व विधायक राधाचरण साह उर्फ सेठ जी ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की थी। उन्होंने महागठबंधन के राजद प्रत्याशी अनिल सम्राट को शिकस्त दी थी। राधाचरण को जुलाई 2022 में भोजपुर जिला से विधान परिषद सदस्य राधा चरण साह को जदयू का प्रदेश महासचिव मनोनीत किया गया था। जदयू के शीर्ष नेताओं के करीबी रहे हैं। पूर्व में लंबे समय तक राजद में भी रहे थे। 

मिठाई की दुकान से की थी शुरुआत 

बताया जाता है कि  शुरुआती दिनों में राधाचरण सेठ आरा रेलवे स्टेशन पर मिठाई की दुकान चलाते थे। जिसके बाद उन्होंने होटल कारोबार में हाथ आजमाया और फिर रियल एस्टेट के बिजनेस में कदम रखा। यहां भी उन्होंने खूब पैसा कमाया। राधाचरण सेठ की गिनती बिहार के अमीर लोगों में की जाती है। 

 

ये भी पढ़ें - 

संकट के समय में तुर्की के साथ खड़ा भारत, मदद के लिए भेजी NDRF की टीम

भारी बदनामी और बेइज्जती के बाद पाकिस्तान सरकार ने बदला अपना ये फैसला, सीधे पीएम शहबाज़ शरीफ़ ने दिया आदेश

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement