Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जमुई पुलिस की अनोखी पहल, बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले को महिला पुलिसकर्मी ने राखी बांधकर खिलाई मिठाई

यातायात विभाग की पुलिस और मलयपुर थाना की पुलिस के द्वारा लगभग दो दर्जन बिना हेलमेट के चलने वाले वाहन चालकों को मुफ्त में हेलमेट और राखी बांधकर मिठाइयां खिलाई गई। पुलिस द्वारा की गई यह अनोखी पहल लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 31, 2023 14:09 IST
हेलमेट नहीं पहनने...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हेलमेट नहीं पहनने वाले वाहन चालकों को राखी बांधी

रक्षाबंधन के मौके पर बिहार की जमुई पुलिस ने अनोखी पहल की। वाहन जांच के दौरान हेलमेट नहीं पहनने वाले वाहन चालकों को महिला सिपाही के द्वारा राखी बांधी गई और मिठाईयां भी खिलाई गई। साथ ही यातायात नियम का पालन करने को लेकर जागरूक करते हुए मुफ्त में हेलमेट दिया गया और आगे से हेलमेट पहन कर ही चलने के लिए प्रेरित किया गया।

शहर के सभी चौक चौराहों पर चलाया अभियान

बताया जा रहा है कि पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद शहर के सभी चौक चौराहों पर वाहन जांच अभियान चलाया गया। उसी के तहत यातायात पुलिस और मलयपुर थाने की पुलिस के द्वारा मुख्यालय डीएसपी अभिषेक सिंह के नेतृत्व में जमुई-गिद्धौर मुख्य मार्ग पर कटौना के पास वाहन जांच अभियान चलाया गया। जिसके दौरान जो भी वाहन चालक बिना हेलमेट के वहां चलते पाए गए उन्हें महिला दरोगा के द्वारा रक्षाबंधन त्योहार के मद्देनजर राखी बांधी गई। तिलक लगाकर मिठाइयां भी खिलाई गई। बाइक चालकों से कहा गया कि आगे से ध्यान रखें बिना हेलमेट का सफर नहीं करें बाइक नहीं चलाएं नहीं तो कभी भी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। यातायात नियम का उल्लंघन करने वाले पर पुलिस कार्रवाई भी करेगी।

traffic police

Image Source : INDIA TV
यातायात पुलिस

अनोखी पहल लोगों में चर्चा का विषय
यातायात विभाग की पुलिस और मलयपुर थाना की पुलिस के द्वारा लगभग दो दर्जन बिना हेलमेट के चलने वाले वाहन चालकों को मुफ्त में हेलमेट और राखी बांधकर मिठाइयां खिलाई गई। मौके पर उपस्थित मुख्यालय डीएसपी अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि सड़क हादसों में अधिकांश मौत बिना हेलमेट वालों की होती है। एसपी डॉ.शौर्य सुमन के निर्देश पर जगह-जगह पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस इस अभियान को और बड़ा रूप देगी। पुलिस द्वारा की गई यह अनोखी पहल लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस मौके पर यातायात प्रभारी सदाशिव साह सहित मलयपुर थाना की पुलिस मौजूद थी।

(रिपोर्ट- अंजुम आलम)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement