Thursday, July 25, 2024
Advertisement

JDU इस दिन करेगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, कर सकती है विशेष पैकेज की मांग

लोकसभा चुनाव खत्म होने और केंद्र में सरकार की सहयोगी बनने के बाद जदयू अब दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करने जा रही है। इसकी अध्यक्षता सीएम नीतीश कुमार करेंगे।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: June 14, 2024 12:42 IST
सीएम नीतीश कुमार- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में जदयू (JDU) अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करने जा रही है। ये बैठक दिल्ली में बुलाई गई है, बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ट नेता शामिल होंगे। इस मीटिंग की अध्यक्षता खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य के सीएम नीतीश कुमार करेंगे। इस मीटिंग में बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीति से लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जानी है।

इस दिन होगी दिल्ली में बैठक

मिली जानकारी के मुताबिक, जेडीयू ने 29 जून को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में जदयू कोटे से केंद्रीय मंत्री बने राजीव रंजन सिंह उर्फ़ ललन सिंह और राज्यमंत्री बने रामनाथ ठाकुर भी शामिल होंगे। इसी के साथ प्रदेश के कई बड़े मंत्री और नेता भी इस बैठक का हिस्सा होंगे। वहीं, इस मीटिंग की अध्यक्षता खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे।

कर सकती है केंद्र सरकार से विशेष पैकेज की मांग

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। बताया जा रहा कि इस दौरान चुनाव नतीजे पर मंथन, 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव समेत कई मामलो पर चर्चा होगी। वहीं, खबर आ रही है कि जदयू कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी प्रस्ताव पास कर सकती है। साथ ही आशंका जताई जा रही है कि जदयू बिहार के लिए केंद्र सरकार से विशेष पैकेज की मांग भी कर सकती है। गौरतलब है कि जेडीयू ने लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 12 सीटों पर जीत दर्ज की है।

आज होगी कैबिनेट बैठक

वहीं, चुनाव आचार संहिता खत्म हो जाने के बाद नीतीश कैबिनेट की बैठक आज शाम 4.30 बजे होनी है। इसमें रिक्त पदों को लेकर अहम फैसला हो सकता है। इसके साथ ही कई विभागों की विकास योजनाओं पर भी निर्णय होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस में उभरा 'अंतर्कलह', नेताओं के बीच होने लगी जांच करवाने की बात

KK Pathak: शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक का तबादला, इस अधिकारी को मिली कमान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement