Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'आपसे अच्छे तो आपके बड़े भाई थे', CM नीतीश कुमार पर जीतनराम मांझी का करारा तंज

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर करारा तंज कसा है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 31, 2023 14:47 IST
Jitan Ram Manjhi, Jitan Ram Manjhi Nitish Kumar, Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और HAM सुप्रीमो जीतनराम मांझी।

पटना: बिहार में एक तरफ जहां 2 नवंबर को बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित शिक्षकों को अपॉइंटमेंट लेटर बांटने की तैयारी चल रही है, वहीं दूसरी ओर शिक्षक नियुक्ति को लेकर बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। शिक्षक नियुक्ति में अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के चयन को लेकर मंगलवार को हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर करारा तंज कसा। जीतनराम मांझी सिर्फ इतने ही नहीं रुके और उन्होंने इशारों ही इशारों में RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी निशाना साधा।

‘आप भी नौकरी यहीं के लोगों को बेच देते’

जीतनराम मांझी ने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आपसे अच्छे तो बड़े भाई थे, जमीन लेकर ही सही पर नौकरी तो बिहारियों को दी, आप भी नौकरी यहीं के लोगों को 'बेच' देते।’ दरअसल, मांझी ने मंगलवार को अपने X हैंडल से एक लिस्ट जारी की, जिसमें चयनित अभ्यर्थियों में से अधिकांश पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के हैं। इस लिस्ट को पोस्ट करते हुए मांझी ने लिखा कि दुनिया को ज्ञान का प्रकाश देने वाले ‘गया’ जिले फतेहपुर में सरकार को बिहारी अभ्यर्थी ही नहीं मिले इसलिए यहां के बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक 'इम्पोर्ट ' करके लाए गए हैं।

‘बिहारियों के भविष्य के साथ सौदा करना दुर्भाग्यपूर्ण’

इससे पहले नीतीश पर निशाना साधते हुए मांझी ने कहा था, ‘उत्तर प्रदेश के JDU नेताओं की नीतीश जी से मुलाकात और संगठन विस्तार की बात ने साबित कर दिया कि शिक्षक नियुक्ति परिणाम में अन्य राज्यों के लोगों के चयन के बहाने जदयू उन राज्यों में अपना विस्तार चाहती है। “फूलपुर” के लालच के लिए बिहारियों के भविष्य के साथ सौदा करना दुर्भाग्यपुर्ण है।’ बता दें कि बिहार शिक्षक भर्ती में राज्य के अलावा अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को भी मौका मिला है और यूपी, झारखंड, हरियाणा समेत अन्य राज्यों के अभ्यर्थी भी शिक्षक बनने मे सफल रहे। इस बात को लेकर बिहार में खूब राजनीति हो रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement