Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'सिर्फ उन्हें वोट दें जो बिहार में शराब से बैन हटाए', जीतन राम मांझी ने लोगों से की अपील

जीतन राम मांझी ने कहा, हर कोई जानता है कि अधिकांश आईएएस, आईपीएस अधिकारी, डॉक्टर, बिल्डर, ठेकेदार, मंत्री और राजनीतिक नेता रात 10 बजे के बाद शराब का सेवन करते हैं, लेकिन उन्हें दंडित नहीं किया जाता।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 23, 2023 9:22 IST
jitan ram manjhi- India TV Hindi
Image Source : PTI जीतन राम मांझी

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मंगलवार को लोगों से अपील की कि वे केवल उन्हें वोट दें जो राज्य में शराब पर प्रतिबंध हटाएंगे। गया जिले के मंगरावा महादलित टोला गांव में लोगों को संबोधित करते हुए हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) प्रमुख ने कहा कि राज्य में पिछले सात वर्षों से शराब पर प्रतिबंध है और इस कानून के कारण केवल गरीब लोगों को दंडित किया जा रहा है।

'रात 10 बजे बाद शराब का सेवन करते हैं IAS और IPS'

मांझी ने कहा, “हर कोई जानता है कि अधिकांश आईएएस, आईपीएस अधिकारी, डॉक्टर, बिल्डर, ठेकेदार, मंत्री और राजनीतिक नेता रात 10 बजे के बाद शराब का सेवन करते हैं, लेकिन उन्हें दंडित नहीं किया जाता। दूसरी ओर, गरीब मजदूर जो दिनभर की मेहनत के बाद शराब पीते हैं, वे अपराधी बन जाते हैं, क्योंकि वे पुलिस और उत्पाद शुल्क विभाग के लिए आसान निशाना बन जाते हैं।”

'3.5 लाख मजदूरों-गरीबों को किया गया गिरफ्तार'
मांझी ने कहा, "पुलिस और उत्पाद शुल्क अधिकारियों ने मंगरावा महादलित टोले में गरीब लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे केवल उसी को वोट दें जो 'ताड़ी' (ताड़ का रस) और शराब पर प्रतिबंध हटाएगा।उन्‍होंने कहा, “शराबबंदी लागू होने के बाद से 5 लाख से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 3.5 लाख मजदूर या गरीब लोग हैं। गुजरात और झारखंड में भी शराब पर प्रतिबंध है, लेकिन वहां ऐसी स्थिति कभी पैदा नहीं होती।''

(इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement