Saturday, May 11, 2024
Advertisement

राहुल गांधी से मिलकर लालू यादव सीएम नीतीश को I.N.D.I.A से बाहर करने की कर रहे तैयारी- तारकिशोर प्रसाद

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि लालू यादव राहुल गांधी से मिलकर नीतीश को राजनैतिक हासिए पर धकेलना चाहते हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 09, 2023 17:06 IST
tarkishore prasad- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा के मजबूत नेता तारकिशोर प्रसाद ने सीएम नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है। तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी का लालू प्रसाद से मिलना और बेंगलुरु में I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक की प्रेस कॉन्फ्रेंस से नीतीश कुमार का चले जाना, पूरी बैठक में कांग्रेस का हावी रहना और नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री रहने तक लालू के बेटे तेजस्वी यादव को बिहार का सीएम नहीं बनने देना। ये कुछ ऐसी बातें हैं जिनको लेकर लालू अब नीतीश कुमार को राजनीतिक हासिये पर लाना चाह रहे हैं। 

"मुलाकात के बाद नीतीश कुमार में घबराहट" 

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी और लालू प्रसाद की बात चल रही है कि अब नीतीश कुमार को कैसे I.N.D.I.A के गठबंधन से बाहर किया जाय, उसकी तैयारी भी चल रही है। तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जिस प्रकार से राहुल गांधी के संबंध में जो निर्णय सदस्यता के संबंध में दिया गया और जिस प्रकार से राहुल गांधी लालू प्रसाद से मिले और लंबी बातें हुईं, उसी वक्त से नीतीश कुमार में घबराहट है। 

"नीतीश को राजनीतिक हासिए पर लाना चाहते हैं लालू"
तारकिशोर प्रसाद ने आगे कहा कि नीतीश को पता चल गया है कि लालू प्रसाद उन्हें राजनीतिक हासिए पर लाना चाहते हैं, क्योंकि लालू प्रसाद को यह भी पता है कि नीतीश कुमार जबतक मुख्यमंत्री हैं, उनके बेटे तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री नहीं बन सकते हैं, इसलिए उन्हें राजनीतिक हासिये पर लाने के लिए लगातार राहुल गांधी और लालू प्रसाद के बीच में वार्ता भी हो रही है।

"पीएम उम्मीदवार तो छोड़िए ये संयोजक भी नहीं बन पाए" 
BJP नेता प्रसाद ने कहा कि आपने देखा होगा कि बेंगलुरु में जब I.N.D.I.A  गठबंधन की बैठक हुई तो प्रेस कॉन्फ्रेंस से नीतीश कुमार को जाना पड़ा। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पूरी बैठक के दौरान बैठक पर हावी रही। तो नीतीश कुमार को कैसे I.N.D.I.A के गठबंधन से बाहर किया जाय, उसकी तैयारी भी चल रही है। यहां तक कि संयोजक का चयन नहीं हो पाया, जबकि यह तीसरी बैठक थी, इसके बावजूद भी संयोजक का निर्णय नहीं हो पाया, प्रधानमंत्री पद के दावेदारी और संभावित उम्मीदवार का नाम तो आप छोड़ दीजिए। ये संयोजक भी नहीं बन पाए जबकि नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों का गठबंधन कैसे हो इसकी शुरुआत की थी।

(रिपोर्ट- निरंजन सिंह)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement