Friday, May 10, 2024
Advertisement

मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोलने के बाद सदन से निकले राहुल गांधी, रैली के लिए राजस्थान रवाना, आज से करेंगे चुनावी शंखनाद

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल की सांसदी बहाल होने के बाद पहली बार लोकसभा में भाषण दिया। अपने भाषण के बाद राहुल संसद से निकल गए और सीधा राजस्थान के लिए रवाना हो गए। राहुल आज बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम में चुनावी शंखनाद करेंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 09, 2023 13:34 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI संसद में भाषण के बाद निकले राहुल गांधी

आज लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर राहुल गांधी ने भाषण दिया। मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सांसदी वापस बहाल होने के बाद राहुल का आज सदन में पहला भाषण था। इस दौरान आज कांग्रेस सांसद ने मोदी सरकार को मणिपुर के मुद्दे पर जमकर घेरा। लोकसभा में अपना भाषण देने के बाद राहुल गांधी संसद से निकल गए और अब सीधा राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे।

आज से राजस्थान चुनाव अभियान का शंखनाद

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी बुधवार को बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम में सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। लोकसभा की सदस्यता बहाल होने के बाद यह उनकी पहली जनसभा होगी। रैली का आयोजन विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में किया जा रहा है और इस सार्वजनिक रैली के साथ साल के अंत में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान की शुरुआत भी होगी। इसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिक से अधिक लोगों से रैली में शामिल होने की अपील की है। 

1913 में आदिवासियों का हुआ था नरसंघार
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव स्वर्णिम चतुर्वेदी ने मंगलवार को बताया कि रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राजस्थान-गुजरात सीमा पर बांसवाड़ा जिले में स्थित मानगढ़ धाम एक ऐतिहासिक स्थान है जहां 1913 में अंग्रेजों की गोलीबारी में गोविंद गुरु के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों आदिवासी लोग मारे गए थे। चतुर्वेदी ने बताया कि राहुल गांधी विमान से उदयपुर पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम पहुंचेंगे।

मानगढ़ धाम तीन राज्यों का 'आदिवासी हॉटस्पॉट'
मानगढ़ धाम आदिवासियों के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान है। पिछले साल नवंबर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी मानगढ़ धाम में एक समारोह को संबोधित किया था। यह स्थान गुजरात सीमा के साथ ही मध्य प्रदेश के भी करीब है, जहां इस साल के अंत में राजस्थान के साथ विधानसभा चुनाव होंगे। राजस्थान के जनजातीय क्षेत्र में बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, प्रतापगढ़ जैसे जिले शामिल हैं और पार्टी कार्यकर्ता ऐसे क्षेत्रों से रैली में शामिल होंगे।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement