Friday, May 10, 2024
Advertisement

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम ओपी सोनी के खिलाफ जांच में अब ED की एंट्री, पहले ही विजिलेंस विभाग कर चुका है गिरफ्तार

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता ओपी सोनी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। ओपी सोनी के खिलाफ पहले से पंजाब विजिलेंस विभाग की जारी जांच के दस्तावेज ईडी ने मांगे हैं और वह अब इस मामले में मनी लांड्रिंग की जांच करेगी।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Published on: August 09, 2023 11:46 IST
former Deputy CM OP Soni- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम ओपी सोनी की और बढ़ेगीं मुश्किलें

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता ओपी सोनी के खिलाफ जारी पंजाब विजिलेंस की कार्यवाही में अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एंट्री की हो गई है। कांग्रेस नेता ओपी सोनी के केस में ED अब मनी लांड्रिंग की जांच करेगी। ED ने पंजाब विजिलेंस से पूर्व डिप्टी सीएम ओपी सोनी की संपत्तियों और पैसों के लेनदेन का रिकॉर्ड मांग लिया है। बता दें कि पहले से ही पंजाब विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में ओपी सोनी को मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर रखा है। 

ED ने पंजाब विजिलेंस से मांगी केस की जानकारी 

जानकारी मिली है कि प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब विजिलेंस को चिट्ठी लिखकर कांग्रेस नेता ओपी सोनी की संपत्ति, बैंक खातों और केस से जुड़ी तमाम जानकारी मांगी है। पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता ओपी सोनी को पंजाब विजिलेंस ने 9 जुलाई को गिरफ्तार किया था उसके बाद से ही वो न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। 

ईडी की जांच में कई और नाम आएंगे बाहर
गौरतलब है कि कांग्रेस के पांच साल के कार्यकाल में ओपी सोनी ने अपनी आय के ज्ञात स्त्रोतों की अपेक्षा 176.08% अधिक खर्च किया है। इसके बाद अब ED की इस केस पर नजर है। लेकिन सूत्रों की मानें तो ईडी की जांच पंजाब विजिलेंस विभाग से बिल्कुल अलग होगी। इसके अलावा माना जा रहा है कि ईडी की जांच में एंट्री होने के बाद कई और नाम सामने आ सकते हैं। बता दें कि 1 अप्रैल 2016 से 31 मार्च 2022 तक पूर्व डिप्टी सीएम सोनी और उनके परिवार की आय 4.52 करोड़ रुपए थी, जबकि खर्च 12.48 करोड़ रुपए था। उनका खर्च आय के अज्ञात सोर्स से 7.96 करोड़ रुपए ज्यादा था।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement