Thursday, May 16, 2024
Advertisement

यूपी के बाद अब इस राज्य में बंद किए गए सभी स्कूल, जानिए क्या है वजह

यूपी के बाद अब पंजाब में सभी स्कूल को बंद कर दिया गया है। राज्य सरकार ने 9 अगस्त को सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। ये फैसला बच्चों को किसी भी अप्रिय घटना से बचाने हेतु लिया गया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 08, 2023 19:41 IST
9 अगस्त को पंजाब के सभी...- India TV Hindi
Image Source : FILE 9 अगस्त को पंजाब के सभी स्कूल रहेंगे बंद

आज यूपी में सभी प्राइवेट स्कूल बंद हैं तो वहीं पंजाब में भी सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश राज्य सरकार ने दिया है। मान सरकार ने ये आदेश पंजाब में दलित और ईसाई समुदायों के बंद के आह्वान के बीच 9 अगस्त के लिए लिया है यानी 9 अगस्त को राज्य के सभी स्कूल बंद रहेंगे। बता दें कि इन गंभीर मुद्दों पर ध्यान दिलाने के लिए दलित और ईसाई समुदाय संयुक्त रूप से 9 अगस्त को राज्यव्यापी बंद करेंगे। अपने विरोध को बढ़ाने के लिए ईसाई ब्रदरहुड ने जालंधर के प्रेस क्लब में एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित किया और औपचारिक रूप से पंजाब बंद की घोषणा करते हुए मणिपुर इंसाफ मोर्चा की स्थापना की।

सुबह से लेकर शाम तक बंद

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पंजाब सरकार ने 9 अगस्त को राज्य के सभी स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है। मणिपुर इंसाफ मोर्चा के अध्यक्ष सुरजीत थापर ने योजना की रूपरेखा पेश करते हुए कहा कि राज्य में 9 अगस्त को सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक बंद रहेगा। मणिपुर में फैली हिंसा के विरोध में पंजाब के पूरे एससी समुदाय के लोगों का कहना है कि 9 अगस्त को सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक पंजाब बंद रखेंगे और इस दौरान न ही कोई औद्योगिक संगठन खुलेगा और यातायात भी बंद रहेगा। यही नहीं सुबह 9:00 बजे से ही पीएपी चौक में धरना लगाकर प्रदर्शन भी किया जाएगा।

सुरक्षित रखने के लिए फैसला लिया

इसी कारण किसी भी प्रकार की घटना से बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए, राज्य सरकार ने 9 अगस्त के दिन पर सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। बता दें कि बीते दिनों मणिपुर से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कुछ लोगों ने दो महिलाओं को नग्न कर पूरे  गांव में परेड कराया था। इस वीडियो के सामने आते ही पूरे देश में आक्रोश फैल गया। जिस कारण मणिपुर की सरकार को एक्शन लेते हुए कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, अभी भी बाकियों की तलाश जारी है।

ये भी पढ़ें:

यूपी में कल बंद रहेंगे सभी बोर्डों के प्राइवेट स्कूल, जानें क्या है वजह

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement