Friday, July 26, 2024
Advertisement

Summer Vacation: दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में शुरू होने वाले है समर वेकेशन, जानें किस दिन से बंद होंगे स्कूल

समर वेकेशन शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। बता दें कि जल्द ही दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में छुट्टियां शुरू होने वाली हैं।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: May 15, 2024 17:48 IST
Summer Vacation- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Summer Vacation

सीबीएसई व आईएससी बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट आ चुके हैं। अब छात्रों को स्कूल बंद होने का इंतजार है, जिसके बाद वह मौज मस्ती करने अपने नाना-नानी या अन्य रिश्तेदारों के घर जा पाएंगे। जानकारी दे दें कि दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने पहले ही दिल्ली के सरकारी व मान्यता प्राप्त स्कूलों के  लिए छुट्टियों की घोषणा कर दी है। बता दें कि इन दिनों राजधानी में गर्मी भी काफी पड़ रही है, जिससे बच्चों को काफी दिक्कत हो रही है।

सरकारी स्कूलों में छुट्टियां शुरू

गर्मी के सितम से बचाने के लिए कुछ स्कूलों ने अपने यहां कुछ दिनों के लिए छुट्टी भी की तो कुछ ने स्कूलों के समय में बदलाव किए थे, लेकिन फिर स्कूल खोल दिए गए थे और अब स्कूलों में समर वेकेशन शुरू होने वाला है। दिल्ली शिक्षा निदेशालय के एकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक, सभी सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में 11 मई से 30 जून तक समर वेकेशन यानी गर्मी की छुट्टियां रहेंगी (Schools Closed in Delhi)। हालांकि प्राइवेट स्कूलों में अलग-अलग तारीख पर समर वेकेशन की घोषणा होगी।

प्राइवेट स्कूलों में कब होंगी छुट्टियां?

फिलहाल, दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित नहीं हुई हैं। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के सभी निजी स्कूलों में 21 मई, 2024 तक समर वेकेशन की घोषणा कर दी जाएगी। दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाई करने वाले बच्चों को समर वेकेशन के लिए स्कूल की तरफ से जानकारी दी जाएगी। मौसम को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि कुछ प्राइवेट स्कूलों में 17 मई से समर वेकेशन शुरू हो रहे हैं तो कुछ में 20 मई से होगी।

ये भी पढ़ें:

इस राज्य के लिए एनटीए ने बदल दी CUET UG एग्जाम की तारीख, जानें कब होगी परीक्षा

CBSE बोर्ड के 2 छात्रों ने दी अपनी जान, एक ने लगाई फांसी तो दूसरे ने पीया जहर; जानें इसके पीछे का कारण
NEET में कितना आ जाए कटऑफ तो मिल सकता है MBBS कोर्स

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement