Thursday, May 16, 2024
Advertisement

UGC NET 2024: NTA ने फिर बढ़ा दी UGC NET रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख, अब इस डेट तक कर सकते हैं आवेदन

NTA ने फिर एक बार UGC NET रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। उम्मीदवार जो अब तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके थे वे अब नई डेट तक आवेदन कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: May 15, 2024 21:58 IST
UGC NET 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE UGC NET 2024

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने एक बार फिर यूजीसी नेट जून 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की तारीख बढ़ा दी है। जो उम्मीदवार किसी भी कारणवश अभी तक आवेदन नहीं कर सके थे वे आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि एनटीए ने 19 मई तक आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी है। इससे पहले आवेदन की अंतिम तारीख 10 मई थी, जिसे बढ़ा कर 15 मई की गई थी। अब दूसरी बार तारीख बढ़ाकर 19 मई की गई है। एनटीए ने एक नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है।

करेक्शन की तारीखें भी बदली

इसके साथ ही एनटीए ने यूजीसी नेट जून 2024 के लिए एप्लीकेशन करेक्शन की तारीखों को संशोधित किया है। अब सुधार विंडो 21 मई से 23 मई तक 3 दिनों के लिए खुलेगी। इस दौरान उम्मीदवार अपने पर्सनल डिटेल, एकेडमिक क्वालिफिकेशन, एग्जाम सिटी प्रिफिरेंस और स्कैन की गई तस्वीरों को एडिट कर पाएंगे।

एनटीए ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा, “उम्मीदवार अब 19 मई तक आवेदन कर सकते हैं और अपने एप्लीकेशन फॉर्म में ऑनलाइन जमा किए गए डिटेल में ugcnet.nta.ac.in पर करेक्शन विंडो के माध्यम से उस अवधि के दौरान सुधार कर सकते हैं, जब सुधार, एडिट विंडो लाइव की जाती है।” उम्मीदवार 20 मई रात 11.59 बजे तक फीस का भुगतान कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा?

जानकारी दे दें कि यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा 18 जून को आयोजित होने वाली है। परीक्षा 3 श्रेणियों के लिए आयोजित की जाएगी जिसमें जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) और असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में अपॉइंमेंट, असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति और पीएचडी में एडमिशन शामिल है। ध्यान रहे कि पीएचडी केवल इंडियन यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में ही होगी।

ये भी पढ़ें:

Summer Vacation: दिल्ली के स्कूलों में शुरू होने वाले है समर वेकेशन, जानें किस दिन से बंद होंगे स्कूल

2025 से ही साल में दो बार होगी CBSE बोर्ड की परीक्षा, 10वीं और 12वीं के बच्चों को देना होगो दोनों बार एग्जाम

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement