Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

पंजाब में आज स्कूल-कॉलेज से लेकर बाजार तक बंद, जानें क्या है पूरा मामला

पंजाब में आज सुबह से लेकर शाम 6:00 बजे तक पंजाब बंद रखेंगे और इस दौरान न ही कोई औद्योगिक संगठन खुलेगा और यातायात भी बंद रहेगा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 09, 2023 11:03 IST
punjab bandh- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) पंजाब बंद

चंडीगढ़: देश में अलग-अलग जगहों पर हो रही हिंसा के विरोध में आज पंजाब बंद है। राज्य सरकार ने आज सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। भगवंत मान सरकार ने पंजाब में दलित और ईसाई समुदायों के बंद के आह्वान के बीच ये आदेश दिया है। बता दें कि मणिपुर अत्याचार विरोधी एक्शन कमेटी की कल हुई बैठक में इस फैसले का समर्थन किया गया। इन गंभीर मुद्दों पर ध्यान दिलाने के लिए दलित और ईसाई समुदाय संयुक्त रूप से आज राज्यव्यापी बंद कर रहे हैं। अपने विरोध को बढ़ाने के लिए ईसाई ब्रदरहुड ने जालंधर के प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी और औपचारिक रूप से पंजाब बंद की घोषणा करते हुए मणिपुर इंसाफ मोर्चा की स्थापना की थी।

सुबह से लेकर शाम तक बंद

पंजाब सरकार ने 9 अगस्त को राज्य के सभी स्कूल बंद रखने का फैसला लिया था। मणिपुर इंसाफ मोर्चा के अध्यक्ष सुरजीत थापर ने योजना की रूपरेखा पेश करते हुए कहा था कि राज्य में 9 अगस्त को सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक बंद रहेगा। मणिपुर में फैली हिंसा के विरोध में पंजाब के पूरे एससी समुदाय के लोगों का कहना है कि 9 अगस्त को सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक पंजाब बंद रखेंगे और इस दौरान न ही कोई औद्योगिक संगठन खुलेगा और यातायात भी बंद रहेगा।

बच्चों की सुरक्षा के तहत लिया फैसला
यही नहीं सुबह 9:00 बजे से ही पीएपी चौक में धरना लगाकर प्रदर्शन भी किया जाएगा। इसी कारण किसी भी प्रकार की घटना से बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए, राज्य सरकार ने आज सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है।

बता दें कि बीते दिनों मणिपुर से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कुछ लोगों ने दो महिलाओं को नग्न कर पूरे गांव में परेड कराई थी। इस वीडियो के सामने आते ही पूरे देश में आक्रोश फैल गया। जिस कारण मणिपुर की सरकार ने एक्शन लेते हुए कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, अभी भी बाकियों की तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement