Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लालू के भतीजे नागेंद्र पर रंगदारी मांगने का आरोप, पुलिस के जाने के बाद की हवाई फायरिंग

बताया जा रहा है कि नागेंद्र ने इस दौरान उससे 2 करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की और डराने के लिए हवा में बंदूक से फायर भी किया।

Nitish Chandra Reported By: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: March 15, 2023 8:15 IST
Lalu Yadav Nephew, Lalu Yadav Bhatija, Lalu Yadav Rangdari, Lalu Yadav Extortion- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी से बात करते हुए बिल्डर नितिन।

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के भतीजे पर कथित तौर पर एक बिल्डर से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। लालू के भतीजे नागेंद्र पर आरोप है कि उसने बिल्डर से 2 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। बताया जा रहा है कि 11 मार्च को हुई इस घटना में नागेंद्र ने बिल्डर के भाई की पिटाई भी की। आरोपों के मुताबिक, नागेंद्र जमीन की नपाई के वक्त पहुंचा था और इसी दौरान उसने बिल्डर के भाई के साथ मारपीट की।

लालू के भतीजे पर दर्ज हुई FIR

लालू प्रसाद यादव के भतीजे नागेंद्र यादव के खिलाफ 2 करोड़ की रंगदारी मांगे जाने को लेकर FIR दर्ज करवाई गई है। आरोप है कि लालू के भतीजे नागेंद्र ने 11 मार्च को एक शख्स को उस वक्त पीटा जब वह अपनी जमीन की नपाई करवा रहा था। बताया जा रहा है कि नागेंद्र ने इस दौरान उससे 2 करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की और डराने के लिए हवा में बंदूक से फायर भी किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नपाई के वक्त वहां पुलिसकर्मी भी मौजूद थे लेकिन बाउंड्री वॉल बनने के बाद घटनास्थल से चले गए।

बिल्डर के भाई को नागेंद्र ने पीटा
पटना में 11 मार्च को शुभ शौर्य इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर नितिन पुलिस की मौजूदगी में एक प्लॉट पर सरकारी अमीन से जमीन की नपाई करवा रहे थे। आरोप है कि पुलिस के जाने के करीब एक घंटे बाद नागेंद्र यादव अपने गुर्गों के साथ वहां  पहुंच गया और बिल्डर से 2 करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग करने लगा। नागेंद्र ने इस दौरान धमकाते हुए हवाई फायरिंग की, और बिल्डर के भाई को पकड़ कर उसकी पिटाई भी कर दी। बिल्डर नितिन किसी तरह वहाँ से भागा, हालांकि इस दौरान पीड़ित ने कुछ वीडियो बना लिए।

'जब तक पुलिस थी, तब तक कोई नहीं आया'
इंडिया टीवी से बात करते हुए बिल्डर नितिन ने कहा कि लालू यादव के भतीजे नागेंद्र ने उनसे रंगदारी मांगी। उन्होंने बताया कि उनकी 12 कट्ठा जमीन है जिसकी सरकारी नापी के लिए दिया गया था, और मैं वहां पुलिस की मौजूदगी में नापी करा रहा था। उन्होंने कहा, 'जब तक वहां पुलिस थी, तब तक कोई नहीं आया लेकिन पुलिस के जाने के एक घंटे बाद नागेंद्र राय असलहों से फायरिंग करते हुए कुछ लड़कों के साथ पहुंचा और कहा कि बिना पैसे दिए तुम यहां नापी कैसे करा सकते हो।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement