Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: झारखंड दौरे पर लालू यादव, राबड़ी संग बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में की पूजा, पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र

लालू यादव ने पत्नी राबड़ी देवी के साथ सोमवार सुबह देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि लालू-राबड़ी आज दोपहर को पटना के लिए रवाना होंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 11, 2023 11:15 IST
लालू-राबड़ी ने बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में की पूजा-अर्चना- India TV Hindi
Image Source : ANI लालू-राबड़ी ने बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में की पूजा-अर्चना

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव झारखंड पहुंचे हैं। यहां उन्होंने अपनी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के साथ सोमवार को देवघर में प्रख्यात बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में पूजा-अर्चना की। लालू और राबड़ी सुबह करीब 7:30 बजे मंदिर पहुंचे और 12 'ज्योर्तिलिंग' में से एक इस मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। उन्होंने मंदिर के प्रबंधक-सह-पुजारी रमेश परिहस्त के सहयोग से पूजा की। मंदिर दर्शन के बाद लालू यावद ने कहा कि हमने भगवान से कामना की है कि देश को बदलिए और I.N.D.I.A. गठबंधन को विजय बनाइए। देश में अत्याचार बढ़ गया और नरेंद्र मोदी ने कोई काम नहीं किया सिर्फ झूठ बोला।

मंदिर में ये नेता भी रहे मौजूद

रमेश परिहस्त ने बताया, "बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों ने लंबे वक्त बाद मंदिर के दर्शन किए। उन्होंने देश में लोगों के बीच शांति एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की। हमने उनके अच्छे स्वास्थ्य की भी कामना की।" लालू के साथ मंदिर में आरजेडी के झारखंड प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह यादव, मंत्री सत्यानंद भोक्ता और कई अन्य नेता भी मौजूद थे। पार्टी प्रवक्ता मनोज कुमार ने बताया कि देवघर में पूजा-अर्चना के बाद लालू और राबड़ी झारखंड के दुमका जिले के बाबा बासुकीनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए, जहां वे पूजा करेंगे। 

कल देवघर पहुंचे थे लालू-राबड़ी 

पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि लालू-राबड़ी दोपहर को पटना के लिए रवाना होंगे। लालू और उनकी पत्नी रविवार को देवघर पहुंचे थे और सर्किट हाउस में ठहरे थे। पार्टी प्रवक्ता मनोज कुमार ने कहा, "आरजेडी की झारखंड इकाई के नेताओं और कार्यर्ताओं ने भी रविवार को पार्टी सुप्रीमो से मुलाकात की। उन्होंने (लालू) आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए हमें राज्य में पार्टी को मजबूत करने का निर्देश दिया। उन्होंने हमें 'बीजेपी भगाओ, देश बचाओ’ का मंत्र भी दिया।" 

"लोगों के बीच मतभेद पैदा कर रही बीजेपी"

मनोज कुमार ने कहा, "हमारे पार्टी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी पूंजीपतियों की पार्टी है। वह देश को बांट रही है और लोगों के बीच मतभेद पैदा कर रही है। अब बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने का वक्त आ गया है।" बता दें कि इससे पहले लालू यादव ने 4 सितंबर को सोनपुर में प्रसिद्ध बाबा हरीहरनाथ मंदिर के दर्शन किए थे और 7 सितंबर को जन्माष्टमी के मौके पर पटना में बांके बिहारी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement