Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"लालू तो बाहर बैडमिंटन खेल रहे हैं", सुप्रीम कोर्ट में जमानत के विरोध में बोली सीबीआई

जेल में बंद राजद के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को हाई कोर्ट ने मेडिकल आधार पर 2022 में जमानत दी थी। हालांकि, सीबीआई ने अब इस फैसले का विरोध किया है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: August 25, 2023 19:45 IST
rjd chief lalu prasad yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव।

सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत के विरोध में सीबीआई की याचिका पर सुनवाई हुई। मामले में लालू की ओर से पैरवी वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने की। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के सामने दलील दी कि लालू ने हाल ही में किडनी का इलाज कराया है। ऐसे में सीबीआई चाहती है कि वो दोबारा से जेल जाएं। बता दें कि हाई कोर्ट ने 22 अप्रैल, 2022 को डोरंडा कोषागार गबन मामले में 75 वर्षीय लालू यादव को जमानत दी थी।

वो बैडमिंटन खेल रहे- सीबीआई

कपिल सिब्बल की ओर से लालू के स्वास्थ्य को लेकर दी गई दलील पर सीबीआई ने कहा कि लालू यादव फिट हैं और बैडमिंटन खेल रहे हैं। सीबीआई ने शीर्ष कोर्ट के सामने लालू यादव को हाई कोर्ट से दी गई जमानत के फैसले को भी गलत बताया। सीबीआई ने कहा कि लालू ने सजा के मुताबिक तय समय जेल में नहीं बिताया है। इसके जवाब में सिब्बल ने कहा कि लालू ने 42 महीने जेल में बिताए हैं। 

अक्टूबर तक टली सुनवाई
लालू के वकील कपिल सिब्बल और सीबीआई की ओर से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस सुनवाई को अक्टूबर महीने तक के लिए टाल दिया है। मामले की अगली सुनवाई 18 अक्टूबर को की जाएगी। 

उन्हें बेवजह तंग कर रहे- नीतीश
लालू प्रसाद यादव की जमानत के खिलाफ सीबीआई के सुप्रीम कोर्ट जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान भी सामने आया है। नीतीश ने कहा, "उन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है...केंद्र में बैठे लोग सभी को परेशान कर रहे हैं।" वहीं, लालू के बड़े बेटे और बिहार सरकार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा है कि उन्हें कोर्ट पर पूरा भरोसा है। 

ये भी पढ़ें- पीएम डिग्री विवाद में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, मानहानि केस में नहीं मिली राहत

ये भी पढ़ें- पंजाब: भगवंत मान को राज्यपाल ने दी चेतावनी, बोले- राष्ट्रपति शासन की सिफारिश कर सकता हूं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement