Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बिहार में वज्रपात ने ली 8 लोगों की जान, मृतकों के परिवारवालों को 4-4 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा

बिहार में वज्रपात ने फिर से कहर बरपाया है। शुक्रवार (3 जुलाई) को राज्य के अलग-अलग पांच जिलों में आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 03, 2020 21:00 IST
Patna news, Patna latest news, Lightning, Lightning strikes, Bihar, - India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार में वज्रपात ने ली 8 लोगों की जान

पटना। बिहार में वज्रपात ने फिर से कहर बरपाया है। शुक्रवार (3 जुलाई) को राज्य के अलग-अलग पांच जिलों में आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई।

समस्तीपुर में 3, लखीसराय में 2 और गया, बांका, जमुई में 1-1 व्यक्ति की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मृतकों के परिवारवालों को 4-4 लाख रुपए के अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की।

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिलों से फोन पर मिली सूचना के मुताबिक, राज्य में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले, राज्य में गुरुवार को भी विभिन्न जिलों में वज्रपात की चपेट में आने से 26 लोगों की मौत हुई थी। इनमें पटना में छह, पूर्वी चंपारण में चार, समस्तीपुर में सात, कटिहार में तीन, शिवहर व मधेपुरा में दो-दो तथा पूर्णिया और पश्चिमी चंपारण जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी। इससे भी पहले, मंगलवार को बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 26 जून को राज्य में वज्रपात की चपेट में आने से 96 लोगों की मौत हुई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement