Thursday, May 16, 2024
Advertisement

शिवहर सीट पर मुकाबला रोचक, चुनावी मैदान में आनंद मोहन की पत्नी के सामने बेटा, नामांकन किया दाखिल

Lok Sabha Elections 2024: बाहुबली आनंद मोहन के परिवार के कारण शिवहर सीट एक बार फिर चर्चा में है। यहां से जेडीयू प्रत्याशी लवली आंनद और राजद के ऋतु जायसवाल के बीच सीधा मुकाबले की चर्चा थी, लेकिन अब लवली आंनद के छोटे बेटे अंशुमान आनंद ने भी यहां से नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 08, 2024 12:05 IST
शिवहर सीट से अंशुमान आनंद ने दाखिल किया नामांकन- India TV Hindi
शिवहर सीट से अंशुमान आनंद ने दाखिल किया नामांकन

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की शिवहर सीट एक बार फिर बाहुबली आनंद मोहन के परिवार के कारण चर्चा में आ गया है। शिवहर में जेडीयू प्रत्याशी लवली आंनद और राजद के ऋतु जायसवाल के बीच मुकाबले का शोर है। इस बीच, इस सीट पर सियासी चर्चा ने एक नया मोड़ ले लिया है। यहां से अब चुनावी मैदान में मां-बेटे आमने-सामने होंगे। दरअसल, जदयू सांसद प्रत्याशी लवली आंनद के छोटे बेटे अंशुमान आनंद ने इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नॉमिनेशन के अंतिम दिन 6 मई को नामांकन पत्र दाखिल किया है।

मां के नामांकन के दौरान अंशुमान भी थे मौजूद 

ऐसे में सियासी गलियारों में ये चर्चा होने लगी है कि ऐसा क्या हुआ कि मां-बेटे आमने-सामने आ गए हैं। हालांकि, इसके पीछे का कोई स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है। यह चर्चा इसलिए भी है, क्योंकि आंनद मोहन की पत्नी लवली आनंद के नामांकन में अंशुमान आनंद भी मौजूद रहे थे, लेकिन चौंकाने वाली बात है कि उन्होंने इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामंकन दाखिल कर दिया है। इसे लेकर राजनीतिक पंडित कई तरह की अटकलें लगा रहे हैं।

शिवहर का दौरा कर रहा आनंद मोहन का परिवार

आनंद मोहन, उनकी पत्नी लवली आनंद और उनके छोटे बेटे अंशुमान आनंद राजनीति में काफी सक्रिय दिखते हैं। अंशुमान आनंद अक्सर अपने माता-पिता के साथ दिखाई देते हैं, लेकिन ऐसी क्या नौबत आई कि शिवहर लोकसभा क्षेत्र से उन्हें नामांकन दाखिल करना पड़ा। वहीं, आंनद मोहन का पूरा परिवार शिवहर लोकसभा क्षेत्र का दौरा कर रहा है। ऐसे में अब देखना होगा कि क्या वाकई अंशुमान आनंद अपनी मां लवली आनंद के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरते हैं या केवल नामांकन कर माहौल बनाना चाहते हैं। 

नाम वापस लेने की अटकलें तेज, क्या ऐसा ही है?

अंशुमान आनंद के 9 मई तक नाम वापसी की भी अटकलें हैं। राजनीतिक जानकारों के अनुसार, कई बार ऐसे मौके आते हैं ,जब परिवार के कई सदस्य अपना-अपना नामांकन अलग-अलग करते हैं, ताकि अगर किसी वजह से किसी एक का नामांकन रद्द हो जाए, तो इस स्थिति में परिवार के लोग चुनाव से वंचित न रह जाएं। शायद यही वजह हो सकती है कि अंशुमान आनंद ने शिवहर से नामांकन दाखिल किया है। (रिपोर्ट- अरविंद कुमार)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement