Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पूर्णिया में महागठबंधन की हुंकार, नीतीश बोले- कांग्रेस जल्दी करे विचार, हम इंतजार कर रहे हैं...

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और वामदलों के नेता भी मंच पर मौजूद रहे। इस रैली में लालू यादव शामिल नहीं थे हालांकि वर्चुअल माध्यम से उन्हें इस रैली से जोड़ा गया था।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: February 25, 2023 15:38 IST
Mahagathbandhan rally in Purnia of bihar Nitish Kumar said Congress should think quickly we are wait- India TV Hindi
Image Source : PTI नीतीश बोले- कांग्रेस जल्दी करे विचार, हम इंतजार कर रहे हैं..

बिहार में इन दिनों राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। यहां लोकसभा 2024 को लेकर राज्य में गठबंधन के समीकरण बनने लगे हैं। इसी कड़ी में आज पूर्णिया में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर महागठबंधन का पहला महासम्मेलन देखने को मिला। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और वामदलों के नेता भी मंच पर मौजूद रहे। इस रैली में लालू यादव शामिल नहीं थे हालांकि वर्चुअल माध्यम से उन्हें इस रैली से जोड़ा गया था।

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर लालू यादव ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में महागठबंधन रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतेगा। बता दें कि महागठबंधन द्वारा एकजुट होकर शक्ति प्रदर्शन किया जा रहा है और नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के दावेदार के रूप में पेश किया जा रहा है। हालांकि नीतीश कुमार ने महागठबंधन को लेकर कहा कि विपक्षी मोर्चेबंदी के लिए हम कांग्रेस पार्टी का इंतजार कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी महागठबंधन को लेकर जल्द फैसला ले। अगर लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हम एकजुट हो जाएंगे तो भाजपा 100 सीट भी नहीं ला पाएगी। अगर जल्दी नहीं करेंगे तो नुकसान होगा।

भाषण में भाजपा पर तंज

नीतीश कुमार ने यहां रैली में संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा वाले अपने ही नेताओं को याद नहीं करते हैं। अटल जी, अरुण जेटली, आडवाणी किसी का नाम वो नहीं लेते हैं। ये किसी के नहीं है। इनके पास अनुभव नहीं है। मेरे बारे में कहते हैं कि जॉर्ज फर्नांडिस को धोखा दिया। अब ये कैसे कह सकते हैं। हम तो उस वक्त जनता दल में ही थे तो कैसे धोखा दिया। ये जो उन्होंने कहा कि हम उनके खिलाफ हैं, हम तो उनके साथ ही थे। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि जब वो अलग हुए थे तो उनको फोन आया था लेकिन मैने साफ मना कर दिया कि मैं बात नहीं  करूंगा। 

ये भी पढ़ें- बीजेपी के इरादों को सफल नहीं होने देंगे, संविधान को बचाना है; महागठबंधन की रैली में बोले लालू

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement