Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ट्रेनों से बिहार पहुंचे प्रवासी श्रमिकों में 27 निकले कोरोना पॉजिटिव, 10 जिलों में सामने आए केस

बिहार में अन्य राज्यों से पहुंचे प्रवासी मजदूरों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2020 11:11 IST
Migrant Labradors who returns to Bihar by special trains found Coronavirus positive- India TV Hindi
Image Source : @GMSRAILWAY TWITTER Migrant Labradors who returns to Bihar by special trains found Coronavirus positive

बिहार। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संकट के बीच 17 मई तक लागू देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे लोगों का अपने गृह राज्य में पहुंचने का सिलसिला जारी है। इस बीच बिहार से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। अन्य राज्यों से बिहार पहुंचे प्रवासी मजदूरों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का मामला बढ़ता जा रहा है। बिहार में कल (9 मई) 11 जिलों में मिले 32 कोरोना पॉजिटिव में से 27 प्रवासी मजदूर हैं। ये सभी हाल ही में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए दूसरे राज्यों से बिहार पहुंचे हैं। 

कल (9 मई) शनिवार को मिले मरीजों में बेगूसराय के 12, रोहतास के 5, मुजफ्फरपुर के 3, अरवल के 3, नालंदा व मुंगेर के 2-2  और शेखपुरा, वैशाली, भोजपुर, खगड़िया और सीवान के एक-एक है। सिर्फ रोहतास के 5 मरीजों को छोड़कर बांकी सभी 10 जिलों में मिले 27 कोरोना पॉजिटिव दूसरे राज्यों से आए हैं। शुक्रवार (8 मई) को भी जिन 29 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उनमें से 19 तीन दिन पहले ही विशेष ट्रेन से बिहार आए थे। 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के ताजा अपडेट के मुताबिक, 10 मई सुबह 9 बजे तक बिहार में कोविड-19 के कुल 591 रोगियों में से 322 ठीक हो चुके हैं जबकि अबतक 5 की मौत हो चुकी है। आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि राज्यभर में 72,000 लोग विभिन्न पृथक-वास केंद्रों में रह रहे हैं, जहां सारी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।

आज 14 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें पहुंचेंगी बिहार

बिहार के लोगों की घर वापसी लगातार जारी है। आज यानी रविवार (10 मई) को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से करीब 17,054 लोग बिहार पहुंच रहे हैं। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि आज यानी रविवार को 14 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें देश के अलग-अलग राज्यों से प्रवासियों को लेकर पहुंच रही है। ये सभी ट्रेनें बिहार के अलग-अलग स्टेशनों पर पहुंचेंगी। दूसरे राज्यों से आए इन यात्रियों के स्टेशन पर उतरने के बाद प्लेटफार्म पर ही सभी लोगों की स्क्रीनिंग कराई जाएगी। इसके बाद ही उन्हें स्टेशन से बाहर प्रशासन की ओर से मुहैया कराई गई बसों तक जाने की इजाजत दी जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement