Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

नालंदा में किसने भड़काई आग, कहां से चले पत्थर; FIR में हुआ बड़ा खुलासा

एक FIR बिहार शरीफ के BDO ने जबकि दूसरी सदर अंचल के CO ने दर्ज कराई है। बिहार शरीफ के BDO अंजन दत्ता ने शोभायात्रा की भीड़ को जिम्मेदार बताया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 05, 2023 8:32 IST
नालंदा हिंसा पर FIR में बड़ा खुलासा- India TV Hindi
नालंदा हिंसा पर FIR में बड़ा खुलासा

बिहार: नालंदा जिले के बिहारशरीफ में रामनवमी के मौके पर हिंसा मामले में दो एक्सक्लूसिव FIR सामने आई है। इस FIR में बड़ा खुलासा हुआ है। दोनों FIR में दंगा शुरू होने की अलग-अलग वजह लिखी गई है। एक FIR में मुस्लिम समुदाय पर शोभायात्रा के दौरान हिंसा भड़काने का आरोप लगाया गया है, जबकि दूसरी FIR में शोभायात्रा की भीड़ के उग्र होने का आरोप है। 

BDO ने दर्ज कराई है एक FIR  

एक FIR बिहारशरीफ के BDO ने जबकि दूसरी सदर अंचल के CO ने दर्ज कराई है। बिहार शरीफ के BDO अंजन दत्ता ने शोभायात्रा की भीड़ को जिम्मेदार बताया है। अंजन दत्ता ने अपनी शिकायत में शोभायात्रा में शामिल लोगों पर उन्मादी नारेबाजी करने का आरोप लागाया है। उन्होंने FIR में लिखा है कि भीड़ लूटपाट करती हुई गगन दीवान इलाके की तरफ आई।

CO ने FIR में क्या दी है शिकायत?

वहीं, CO धर्मेंद्र पंडित ने समुदाय विशेष के लोगों पर उकसाने का आरोप लगाया है। धर्मेंद्र पंडित ने FIR में लिखा है, शोभायात्रा के कब्रिस्तान के पास पहुंचने पर वहां मौजूद कुछ मुस्लिम लोगों ने गलत इशारे किए और भड़काया। धर्मेंद्र पंडित ने शोभायात्रा में शामिल लोगों पर भी तोड़फोड़ का आरोप लगाया है। उन्होंने अपनी शिकायत में दोनों पक्ष को आरोपी बनाया है। 

यह भी पढ़ें- 

बिहारशरीफ में हिंसा के बाद सद्भावना मार्च, स्थानीय धर्मगुरु करेंगे शांति की अपील, पुलिस की छापेमारी जारी

तेलंगाना के भाजपा चीफ बंदी संजय को पुलिस ने आधी रात को हिरासत में लिया, पूरे राज्य में विरोध करेगी पार्टी

बिहार हिंसा मामले में 73 गिरफ्तार

इससे पहले नालंदा से रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हिंसा की नई तस्वीर सामने आई थी। इसमें दंगाई बिहारशरीफ के प्रमिला कॉम्प्लेक्स में आग लगाते दिखाई दे रहा है। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। वहीं, बिहारशरीफ और सासाराम में भड़की हिंसा मामले में अब तक 173 लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं। दोनों ही जगहों पर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में है। प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की सलाह दी है। हालांकि, नालंदा और सासाराम में अभी भी इंटरनेट सेवाएं बंद रखी गई हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement