Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बिहार के सभी बीडीओ अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर गए

ग्रामीण विकास विभाग ने राज्य के सभी जिलाधिकारी को प्रखंड विकास पदाधिकारियों का बिना समुचित कारण के अवकाश स्वीकृत नहीं करने के निर्देश दिए हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 02, 2019 6:45 IST
बिहार के सभी बीडीओ अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर गए- India TV Hindi
बिहार के सभी बीडीओ अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर गए

पटना: बिहार में अपनी मांगों को लेकर राज्य के सभी 456 प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) शुक्रवार से अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर चले गए। बिहार ग्रामीण विकास सेवा संघ के अध्यक्ष प्रशांत कुमार ने यहां शुक्रवार को कहा कि बिहार ग्रामीण विकास सेवा के सभी अधिकारी आज (शुक्रवार) से अनिश्चितकालीन अवकाश पर चले हैं। 

उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग पर अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार ग्रामीण विकास सेवा के कर्मियों की मांगों को ग्रामीण विकास विभाग मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के समक्ष नहीं रख रहा है, जिस कारण उन लोगांे को हड़ताल पर जाने के लिए विवश होना पड़ा। 

उन्होंने कहा कि संघ की मुख्य मांगों में बिहार ग्रामीण विकास सेवा का पुनर्गठन एवं वेतन विसंगति दूर करना शामिल है।

प्रशांत ने कहा कि पहले ग्रामीण विकास विभाग के सचिव के आश्वासन के बाद पिछले वर्ष ग्रामीण विकास सेवा संघ ने अपनी प्रस्तावित हड़ताल स्थगित कर दी थी। 

इधर ग्रामीण विकास विभाग ने राज्य के सभी जिलाधिकारी को प्रखंड विकास पदाधिकारियों का बिना समुचित कारण के अवकाश स्वीकृत नहीं करने के निर्देश दिए हैं। विभाग ने निर्देश में अनधिकृत रूप से अनुपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारियों को अनुपस्थित रहने के कारण पूछने का भी निर्देश दिया गया है।

विभाग का मानना है कि किसी भी परिस्थिति में विभागीय कार्यों के निष्पादन में कठिनाई नहीं होनी चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement