Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ट्रेन में महिला ने दिया जुड़वा बच्चे को जन्म

उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले हृतेश पूर्वा एक्सप्रेस से अपनी पत्नी ज्योति देवी के साथ दुर्गापुर से कानपुर जा रहे थे, और इस यात्रा के दौरान ही गर्भवती ज्योति ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया है। दंपति इससे काफी खुशी हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 11, 2020 12:55 IST
ट्रेन में महिला ने दिया जुड़वा बच्चे को जन्म- India TV Hindi
ट्रेन में महिला ने दिया जुड़वा बच्चे को जन्म

बक्सर: उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले हृतेश पूर्वा एक्सप्रेस से अपनी पत्नी ज्योति देवी के साथ दुर्गापुर से कानपुर जा रहे थे, और इस यात्रा के दौरान ही गर्भवती ज्योति ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया है। दंपति इससे काफी खुशी हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि उत्तर प्रदेश की रहने वाली ज्योति देवी (28) अपने पति हृतेश के साथ शुक्रवार को पूर्वा एक्सप्रेस से दुर्गापुर से कानपुर जा रही थीं। जैसे ही गाड़ी आरा रेलवे स्टेशन से खुली महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इसके बाद ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने इसकी सूचना दानापुर कंट्रोल रूम को दी।

कंट्रोल रूम ने इसकी सूचना बक्सर स्टेशन के अधिकारियों को दे दी। बक्सर स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने के पहले ही रेलवे पुलिस बल के जवानों ने महिला डॉक्टर की व्यवस्था कर दी थी। ट्रेन बोगी में ही कपड़ों से एक घेरा बना लिया गया और महिला यात्री ने बक्सर स्टेशन पर ही जुड़वा बच्चे को जन्म दिया।

बक्सर रेल पुलिस के प्रभारी अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन में प्राथमिक उपचार के बाद रेल पुलिस के जवानों ने जच्चा-बच्चा दोनों को सदर अस्पताल पहुंचा दिया और आधा घंटे बाद ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया।

जुड़वा बच्चे को पाकर हृतेश को खुशी का ठिकाना नहीं है। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों का धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके जीवन में आज का दिन सबसे खुशी का दिन है।

सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि जच्चा-बच्चा पूरी तरह स्वस्थ हैं। वर्तमान में उनके देखरेख की जरूरत है। एक-दो दिनों बाद ज्योति को छुट्टी दे दी जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement