Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

रामनवमी जुलूस में हिंसा पर नीतीश कुमार ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

नीतीश कुमार ने उपद्रवियों के जल्द से जल्द पहचान करने व उनपर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। पुलिस को विधि व्यवस्था को मेंटेन रखने व किसी भी परिस्थिति में कोई गड़बड़ी नहीं कर पाए इस बाबत भी निर्देशित किया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: April 02, 2023 17:19 IST
Nitish Kumar holds High level review meeting on violence in Ramnavmi shibha yatra in sasaram and bih- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रामनवमी जुलूस में हिंसा पर नीतीश कुमार ने की समीक्षा बैठक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सासाराम और बिहार शरीफ में हुई हिंसा के मद्देनजर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पुलिस को सतर्क व अलर्ट रहने का निर्देश देते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। साथ ही नीतीश कुमार ने उपद्रवियों के जल्द से जल्द पहचान करने व उनपर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। पुलिस को विधि व्यवस्था को मेंटेन रखने व किसी भी परिस्थिति में कोई गड़बड़ी नहीं कर पाए इस बाबत भी निर्देशित किया गया है। 

नीतीश कुमार का निर्देश

समीक्षा बैठक ने सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशासन अफवाह फैलाने वालों पर नजर बनाए रखे व मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अविलंब वार्ता कर कर स्थिति की पूरी जानकारी लें। प्रेस वार्ता के जरिए मीडिया को वस्तुस्थिति की जानकारी दें ताकि कोई अफवाह न फैले। बता दें कि नीतीश कुमार ने रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान बिहार शरीफ में हुई घटना में मृत व्यक्ति के परिजनों से बात की और संवेदना व्यक्त की है। साथ ही मृतक के परिजन को 5 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। 

प्रशासन को अलर्ट रहने का निर्देश

इस बैठक में नीतीश कुमार ने बिहार शरीफ और सासाराम में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई घटना की विस्तृत जानकारी ली और समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहे और पूरी मुस्तैदी बना रखे। सभी चीजों पर नजर बनाएं रखें। गौरतलब है कि बिहार शरीफ और सासाराम में 30 मार्च के दिन रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान यहां कई लोग घायल हो गए थे। इसकी आंच नालंदा जिले तक पहुंची थी जहां डीएम व एसपी के फ्लैग मार्च के बाद बीते कल कई राउंड्स गोली फायरिंग की गई थी। इस घटना में 3 लोग घायल हो गए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement