Friday, April 26, 2024
Advertisement

पटना : कोविड संकट के बीच एम्स में अफरातफरी, 700 नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर

बिहार में जारी कोरोना संकट के बीच नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल से अस्पताल में अफरातफरी मच गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2020 12:55 IST
AIIMS Patna- India TV Hindi
Image Source : PTI AIIMS Patna

बिहार में जारी कोरोना संकट के बीच नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल से अस्पताल में अफरातफरी मच गई है। सैलरी बढ़ाने, नियमित छुट्टियां और मेडिकल सुविधाओं जैसी मांगों को लेकर 700 ​नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर चला गया है। इस बीच अव्यवस्था बढ़ने के चलते अस्पताल प्रशासन बैकफुट पर दिखाई दे रहा है। एम्स प्रशासन हड़ताली नर्सों को मनाने में जुटा है। फिलहाल दोनों पक्षों के बीच बातचीत जारी है। कोरोना काल में इस हड़ताल ने पटना समेत पूरे राज्य में परेशानी बढ़ा दी है। आपको बता दें कि पटना एम्स पूरी तरह से कोविड अस्पताल बनाया जा चुका है।

बता दें कि 18 जुलाई को इन नर्सिंग स्टाफ ने अपनी इन मांगों को संबंध में एम्स प्रशासन को ज्ञापन दिया था। मांगे नहीं माने जाने पर आज से आउटसोर्सिंग के तहत एक कंपनी के माध्यम से कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे सभी लगभग 700 नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर चले गए हैं। बताया जा रहा है कि सारे स्टाफ इधर उधर हैं, एक जगह भीड़ नही है। पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने पर कारवाई करने की घोषणा कर रही है। 

क्या है हड़ताली कर्मियों की मांग

इनकी मांग वेतन में बढ़ोतरी और बाकी स्टाफ की तरह ही परमानेंट नौकरी की है। इन स्टाफ ने लिखित मांग की है कि कोरोना काल में नर्सिंग स्टाफ ने अभी तक बड़ा योगदान दिया है और ऐसे में इनका कोई भी साथी बीमार होता है तो उसे परमानेंट स्टाफ की तरह ही मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जाए। समान कार्य समान वेतन के केंद्र सरकार के नियम एवं नीतियों को देखते हुए इनकी सैलरी को भी बढ़ाया जाए। इसके अलावा इनकी कुछ और मांगें भी हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement