Thursday, March 28, 2024
Advertisement

प्रशांत किशोर का बड़ा दावा, कहा- 'नीतीश कुमार को पता था कि बीजेपी उन्हें हटाकर अपना मुख्यमंत्री बना देती, इसलिए वे महागठबंधन के साथ आए'

प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार इसलिए तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने की बात कह रहे हैं, जिससे 2025 के बाद बिहार के खराब शासन व्यवस्था बने और बिहार की जनता ही कहे कि इससे बढ़िया तो नीतीश कुमार ही थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 28, 2023 6:01 IST
प्रशांत किशोर - India TV Hindi
Image Source : FILE प्रशांत किशोर

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को दावा करते हुए कहा कि 2022 में नीतीश कुमार ने उनसे कहा था कि महागठबंधन बनने वाला है। इस दौरान उन्होंने मुझे महागठबंधन में शामिल होने के लिए भी कहा था। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि मार्च 2022 में ही दिल्ली में नीतीश कुमार मुझे बताया था कि महागठबंधन बनाने जा रहे हैं। उनका आकलन था कि यदि वे भाजपा के साथ रहते हैं तो 2024 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सबसे पहले भाजपा उन्हें हटाकर भाजपा का मुख्यमंत्री बना देती।

जनता नीतीश कुमार से नाराज है - प्रशांत किशोर 

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि नीतीश कुमार ने 2025 तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर सुरक्षित रहने के लिए महागठबंधन के साथ चले गए। किशोर ने आगे यह भी कहा कि नीतीश कुमार इसलिए तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने की बात कह रहे हैं, जिससे 2025 के बाद बिहार के खराब शासन व्यवस्था बने और बिहार की जनता ही कहे कि इससे बढ़िया तो नीतीश कुमार ही थे। उन्होंने कहा कि नीतीश का जनता के प्रति गुस्सा है कि उन्होंने इतना काम किया उसके बावजूद जनता ने उन्हें सिर्फ 42 सीटें दी, इसलिए वे चाहते हैं कि लालू प्रसाद का जंगलराज फिर से लौट आए और जनता नीतीश कुमार को फिर इसी बहाने याद करे।

मैं जानता था कि 2015 के गठबंधन में परेशानी है - पीके 

प्रशांत किशोर ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि जो महागठबंधन 2015 में हमने बनवाया था, उस समय मैं जानता था कि उसे बनाने, चलाने में क्या समस्या और परेशानियां हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में तीन दलों का महागठबंधन था और आज 7 दलों का महागठबंधन बनाया है और कोई भी ऐसा आदमी नहीं है जो 7 दलों के नेताओं को साथ बैठाकर बात कर सके। नीतीश कुमार में तो वह काबिलियत कभी रही ही नहीं है।

 

ये भी पढ़ें - ​

26 जनवरी की रात दिल्ली में फिर अंजलि जैसा कांड, 1 की मौत, मामले में 5 लोग गिरफ्तार

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में 26 जनवरी के प्रोग्राम के बाद कम पड़ गए लड्डू, छात्रों ने कर दिया आंदोलन, देखें VIDEO

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement