Friday, March 29, 2024
Advertisement

राबड़ी देवी का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, कहा- नरेंद्र मोदी के चरणों में गिर गए

नीतीश के हाथ जोड़कर और कमर के बल झुककर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिवादन करते हुए उनकी तस्वीरों को विपक्ष ने एक मौके के रूप में लपक लिया है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2022 19:55 IST
Rabri Devi, Rabri Devi Nitish Kumar, Nitish Kumar, Nitish Kumar Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Rabri Devi, Narendra Modi and Nitish Kumar.

Highlights

  • पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी ने बिहार विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत में नीतीश पर आरोप लगाया।
  • राबड़ी ने कहा कि नीतीश कुमार ‘मजबूरी’ की वजह से लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘पैरों पर गिर गए।’
  • जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और बिहार विधान परिषद सदस्य उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, इसे शिष्टाचार कहा जाता है।

पटना: राष्ट्रीय जनता दल की नेता राबड़ी देवी ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी ने बिहार विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ‘मजबूरी’ की वजह से लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘पैरों पर गिर गए।’ नीतीश शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में थे। भव्य समारोह के दौरान नीतीश के ‘बॉडी लैंग्वेज’ को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं जारी हैं।

तस्वीरों को विपक्ष ने मौके के रूप में लपका

नीतीश के हाथ जोड़कर और कमर के बल झुककर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिवादन करते हुए उनकी तस्वीरों को विपक्ष ने एक मौके के रूप में लपक लिया है। विपक्ष का तर्क है कि नीतीश की ‘बॉडी लैंग्वेज’ भारतीय जनता पार्टी के सामने उनके ‘आत्मसमर्पण’ को दर्शाता है, क्योंकि अब बिहार विधानसभा में संख्यात्मक ताकत के मामले में बीजेपी, जनता दल यूनाइटेड पर हावी हो गई है। राबड़ी देवी ने कटाक्ष किया, ‘प्रधानमंत्री के चरणों पर गिर गए, कुछ मजबूरी होगी।’

‘राबड़ी देवी इसका मतलब नहीं जानती होंगी’
जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और बिहार विधान परिषद सदस्य उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, ‘इसे शिष्टाचार कहा जाता है। राबड़ी देवी इसका मतलब नहीं जानती होंगी, क्योंकि यह उनकी बहू की दुर्गति से स्पष्ट है।’ कुशवाहा का इशारा राबड़ी के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या की ओर था, जिन्होंने अपने ससुराल वालों पर अपने पति से विवाद होने पर उसे अपने घर से निकाल देने का आरोप लगाया था। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका रॉय जो पहले राष्ट्रीय जनता दल के साथ थे, राबड़ी देवी के पति और RJD प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार के साथ विवाद के बाद जेडीयू में शामिल हो गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement