Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बिहार: रोहतास की सोन नदी में फंसे 28 ट्रक, निकालने के लिए 40 घंटे से चल रही कवायद भी फेल; VIDEO

बिहार के रोहतास में सोन नदी के अंदर 30 ट्रक फंस गए। ये ट्रक यहां करीब 3 दिन से फंसे हुए हैं और इन्हें निकालने की सारी कवायदें भी अब धरी रह गई हैं। इस बीच दो ट्रक पूरी तरह डूब चुके हैं और बाकी 28 ट्रक धीरे-धीरे नदी में समाने को हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: July 01, 2023 17:29 IST
TRUCKS STRUCK- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB बिहार के रोहतास जिले की सोन नदी में फंसे 28 ट्रक

बिहार के रोहतास जिला के डेहरी क्षेत्र में एक साथ 28 ट्रक फंसने का वीडियो सामने आया है। खबर है कि इंद्रपुरी सहायक थाना क्षेत्र के कटार में सोन नदी में 28 ट्रक फस गए हैं। पिछले 40 घंटे से इन ट्रकों को निकालने की कवायद चल रही है, लेकिन अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। हारकर अब प्रशासन के लोगों ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। लिहाजा अपने-अपने ट्रकों को पानी में डूबता हुआ देख ट्रक मालिकों के पास सिवाय मायूसी के कुछ भी नहीं है।

ट्रकों को निकालने की कवायद भी रोकी

बताया जा रहा है कि सोन नदी में फंसे ज्यादातर ट्रक उत्तर प्रदेश के हैं। इन लोगों का कहना है कि कल प्रशासन के लोगों ने पानी में फंसे ट्रकों को निकालने की कवायद शुरू की थी। लेकिन अधिकारियों के जाने के बाद सारा काम रोक दिया गया। फिलहाल ट्रकों को निकालने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। दो ट्रक पहले ही जल समाधि ले चुके हैं और बाकी बचे 28 ट्रक सोन नदी के बीच में धीरे-धीरे डूब रहे हैं। ट्रक को निकालने के लिए अगर इसे जरा भी टस से मस किया जाता है तो ट्रक नदी के बालू में और धंसने लगता है। 

निकालने के लिए बनाया गया रास्ता भी बहा
इन ट्रकों को निकालने के लिए बालू और सीमेंट की बोरियों को लगाकर रास्ता बनाए जाने का काम कल शुरू किया गया था। लेकिन बीती रात बनाए जा रहे ऐसे एक रास्ते को भी पानी की तेज धार बहा ले गई। उधर सोन नदी का जलस्तर भी धीरे-धीरे बढ़ रहा है। जिस कारण ट्रक मालिक कलेजे पर हाथ रख कर दहल रहे हैं। 

खनन एजेंसी ने भी किए हाथ खड़े
बता दें कि एक जुलाई से सोन नदी में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देश पर बालू का खनन कार्य बंद हो गया है। ऐसे में बालू खनन में लगी एजेंसी ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। किनारे पर खड़े ट्रक मालिक और ट्रक ड्राइवर अपने-अपने ट्रकों को बस डूबते देख रहे हैं।

(रिपोर्ट- रंजन सिंह)

ये भी पढ़ें-

लेफ्टिनेंट जनरल प्रतीक शर्मा ने संभाला सेना मुख्यालय में सैन्य संचालन महानिदेशक का पद

यूनिफॉर्म सिविल कोड के सपोर्ट में कांग्रेस? हिमाचल सरकार के मंत्री बोले- जब बिल आएगा तो करेंगे समर्थन 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement