1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. मैं शेर का बेटा हूं और जंग अभी जारी है, LJP में विभाजन पर बोले चिराग पासवान

मैं शेर का बेटा हूं और जंग अभी जारी है, LJP में विभाजन पर बोले चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के नेता चिराग पासवान ने पार्टी में चल रही खींचतान के बीच दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि पापा ने पार्टी भरोसे और विश्वास के साथ बनाई थी लेकिन आज भरोसा टूट रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2021 16:59 IST
Son Of A Lion, Says Chirag Paswan on uncle Paras Paswan's revolt- India TV Hindi
Image Source : PTI चिराग पासवान ने पार्टी में चल रही खींचतान के बीच दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई सवालों के जवाब दिए। 

नयी दिल्ली: लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के नेता चिराग पासवान ने पार्टी में चल रही खींचतान के बीच दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि पापा ने पार्टी भरोसे और विश्वास के साथ बनाई थी लेकिन आज भरोसा टूट रहा है। इसको मैं किसी भी हाल में ऐसे नहीं देख सकता हूं। उन्होंने कहा कि मैं लंबी लड़ाई लड़ूंगा और जो भी कुछ हो सकता है कानूनी तौर पर वो किया जाएगा। चिराग ने कहा कि मैं एक शेर का बेटा हूं, जब उस समय विधानसभा चुनाव में अकेले जा सकता हूं तो आज तो साथियों, पदाधिकारियों, बिहार की जनता के आशीर्वाद के साथ हूं।

चिराग पासवान ने पार्टी में चल रही उठा पटक पर कहा कि इसमें जेडीयू का हाथ लग रहा है। जेडीयू की हमेशा कोशिश रही है कि बांटो और शासन करो। उन्होंने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाले गुट द्वारा लिए गए फैसलों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि पार्टी का संविधान उन्हें ऐसा कोई अधिकार नहीं देता है। 

विभाजन के लिए जद (यू) को दोषी ठहराते हुए, उन्होंने इस घटनाक्रम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की भूमिका के बारे में सवालों से किनारा कर लिया और कहा कि जो हुआ है वह एक आंतरिक मामला है, जिसके लिए वह दूसरों को निशाना नहीं बनाएंगे। पासवान ने कहा कि यह एक लंबी लड़ाई होने जा रही है। 

उन्होंने कहा कि क्योंकि एलजेपी के स्वामित्व का दावा करने के लिए उनके नेतृत्व वाले समूह की लड़ाई पारस के नेतृत्व में पार्टी के पांच अन्य सांसदों के गुट से है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पिता रामविलास पासवान जब जीवित थे तब भी जद (यू) एलजेपी को बांटने के काम में लगी थी, जब मैं बीमार था तब भी साजिश रची गई थी।’’

प्रिंस को लेकर उन्होंने कहा कि वो कभी ऐसा करेगा सोचा भी नहीं था। प्रिंस के ऐसा करने पर मैं व्यक्तिगत तौर पर काफी दुखी हूं। उन्होंने कहा कि जब प्रिंस पर आरोप लगे तो मैंने खुद युवती और प्रिंस से बात की थी। इसके बाद ही मैंने उन्हें पुलिस के पास जाने की सलाह दी थी। प्रिंस मेरे भाई नहीं बेटे जैसा है। पारस के एकतरफा निर्णय के सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि यदि उन्हें कुछ गलत लगा था तो कहना चाहिए था आपत्ति करनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मैं शेर का बेटा हूं और जंग अभी जारी है, LJP में विभाजन पर बोले चिराग पासवान News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X