Thursday, April 18, 2024
Advertisement

बिहार में तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के सिर सजेगा डिप्टी सीएम का ताज?

बिहार में सोमवार को नीतीश कुमार 7वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन इस बार डिप्टी सीएम को तौर पर नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 15, 2020 18:31 IST
Tarkishore Prasad and Renu Devi, Tarkishore Prasad, Renu Devi, Sushil Kumar Modi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार में सोमवार को नीतीश कुमार 7वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन इस बार डिप्टी सीएम के पद को लेकर सस्पेंस है।

पटना: बिहार में सोमवार को नीतीश कुमार 7वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन इस बार डिप्टी सीएम को तौर पर नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद इस बार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि बेतिया से विधायक रेणु देवी भी उपमुख्यमंत्री बन सकती हैं। इस तरह बिहार में 2-2 उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं और अब तक नीतीश के डिप्टी रहे सुशील कुमार मोदी की इस पद से विदाई हो सकती है। बताया जा रहा है कि सुशील मोदी ने ही बीजेपी विधानमंडल दल (विधानसभा और विधान परिषद) के नेता के तौर पर नए चेहरे का प्रस्ताव रखा था।

बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए तारकिशोर प्रसाद

रविवार को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में तारकिशोर प्रसाद को विधानमंडल दल (विधानसभा और विधान परिषद) का नेता जबकि रेणु देव को उपनेता चुना गया। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि एक तरफ जहां सुशील कुमार मोदी उपमुख्यमंत्री पद से विदा ले सकते हैं, वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में भी 2-2 डिप्टी सीएम हो सकते हैं। वहीं, बीजेपी विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक बनकर आए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि डिप्टी सीएम के पद को लेकर कुछ समय में जानकारी मिल जाएगी। ऐसे में बिहार के डिप्टी सीएम के पद पर कौन बैठेगा, इस सवाल पर सस्पेंस गहरा गया है।

सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश
JDU अध्यक्ष नीतीश कुमार को रविवार को NDA का नेता चुन लिया गया और इसके साथ ही उनके एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने बताया कि NDA की संयुक्त बैठक में नीतीश कुमार को गठबंधन का नेता चुना गया । बैठक के बाद नीतीश कुमार राजभवन गए और राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा एवं पत्र पेश किया। नीतीश कुमार ने कहा, ‘कल (सोमवार) को दोपहर बाद 4 से 4.30 बजे के बीच शपथ ग्रहण समारोह होगा।’ उन्होंने कहा कि अभी सभी घटक दलों के नेताओं के साथ हमने राज्यपाल को NDA के निर्णय के बारे में जानकारी दे दी। नीतीश ने कहा, ‘राज्यपाल महोदय ने मुझे मुख्यमंत्री मनोनीत किया है।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement