Monday, April 29, 2024
Advertisement

शिक्षक नियुक्ति मामले में क्रेडिट लेने पर बोले तेजस्वी, कहा- 'क्रेडिट लेने की कोई बात नहीं'

बिहार में शिक्षक नियुक्ति को लेकर राजद और जदयू के बीच क्रेडिट लेने का विवाद चल रहा है। इस बीच राजद नेता और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जापान दौरे से लौटकर पटना पहुंचे। यहां उन्होंने क्रेडिट विवाद को लेकर कहा कि क्रेडिट लेने की कोई बात नहीं है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Amar Deep Published on: November 02, 2023 11:33 IST
शिक्षक बहाली क्रेडिट मामले पर तेजस्वी ने दी प्रतिक्रिया।- India TV Hindi
Image Source : PTI शिक्षक बहाली क्रेडिट मामले पर तेजस्वी ने दी प्रतिक्रिया।

पटना :बिहार में निवनियुक्त शिक्षकों की बहाली को लेकर राजनीति जारी है। सीएम नीतीश कुमार आज गांधी मैदान में नवनियुक्ति शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। वहीं शिक्षकों की बहाली को लेकर क्रेडिट लेने की होड़ दिख रही है। वहीं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपनी जापान यात्रा से पटना लौटे हैं। जापान से लौटने के बाद तेजस्वी यादव ने क्रेडिट लेने के बयानों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। तेजस्वी यादव ने क्रेडिट लेने की बातों का खंडन करते हुए कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है, हम नीतीश जी के नेतृत्व में युवाओं को नौकरी देने का काम कर रहे हैं। साथ ही उन्होने विपक्ष पर भी निशाना साधते हुए कहा कि हम लोग काम करते हैं और कुछ लोग सिर्फ बकवास करते हैं।

नीतीश कुमार का किया धन्यवाद

दरअसल, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपने जापान दौरे पर गए थे। यहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। जापान दौरे के बाद डिप्टी सीएम पटना लौटै। यहां पटना में राजद कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। यहां तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की क्रेडिट नहीं लेने की सलाह पर कहा कि क्रेडिट लेने की कोई बात नहीं है। हम लोग नीतीश कुमार जी को धन्यवाद देते हैं कि उनके नेतृत्व में एक विभाग में महागठबंधन की सरकार ने इतनी नौकरियां दी। शिक्षक नियुक्ति पत्र देने के मामले पर तेजस्वी यादव ने कहा यह सिलसिला चलता रहेगा और इसी तरह से लोगों को रोजगार मिलता रहेगा। 

विपक्ष पर साधा निशाना
वहीं भाजपा के द्वारा शिक्षक नियुक्ति पर सवाल खड़े करने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि यह लोग घबराए हुए लोग हैं। उनके पास बोलने के लिए अब कुछ नहीं बचा है। डबल इंजन की सरकार थी तो इन लोगों ने क्यों नहीं नौकरियां दीं और आज जब हम लोग नौकरियां दे रहे हैं तो सभी लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। बता दें कि पटना में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर जेडीयू और आरजेडी में क्रेडिटबाजी चल रही है। राजद के नेता बार-बार इस नियुक्ति का श्रेय उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को दे रहे हैं। हालांकि, इस मुद्दे पर राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने राजद नेताओं को नसीहत दे दी थी। उन्होंने कहा था कि सभी पार्टी अपनी ओर से छपवा रही हैं कि हमने ये काम किया है। हम तो राज्य सरकार को क्रेडिट देते हैं। 

यह भी पढ़ें-  

नीतीश के क्रेडिट न लेने के बयान पर RJD का पलटवार- 'सोशल मीडिया पर पार्टी तो जवाब देगी ही'
 

बिहार सरकार का नया फरमान, नवनियुक्त शिक्षकों को नहीं मिलेगी दिवाली और छठ की छुट्टी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement