Sunday, June 23, 2024
Advertisement

Video: बिहार में एक और पुल गिरा, सीवान की गंडक नहर में पानी आते ही हुआ हादसा

सीवान में गंडक नहर में पानी आने के साथ ही पुल गिर गया। हालांकि, इस हादसे में किसी को चोट नहीं लगी है, लेकिन बरसात में लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: June 22, 2024 11:34 IST
Sivan Bridge Collapse- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सीवान में पुल गिरा

सीवान के दरौंदा प्रखंड के रामगढा में गंडक नहर पर बना एक छोटा पुल टूट गया। पटेढ़ी बाजार और दारौंदा प्रखंड को जोड़ने वाले पुल के टूटने से आम लोगों को काफी परेशानी होगी। कुछ दिन पहले ही बिहार के अररिया में एक पुल गिर गया था। उस पुल को बनाने में लगभग 12 करोड़ रुपये की लागत आई थी। इससे पहले भी बिहार में कई बड़ी लागत के पुल पिलर बह जाने के कारण बह चुके हैं। सीवान में भी नहर पर बने पुल में सिर्फ एक पिलर था और वही पिलर बह जाने के कारण पुल ढह गया।

अररिया जिले के सिकटी प्रखंड क्षेत्र में एक पुल भरभराकर नदी में समा गया था। ये पुल अररिया के पड़किया घाट पर बना हुआ था। बकरा नदी पर इस पुल के निर्माण में करोड़ों की लागत लगी थी। वहीं इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। वीडियो में ये भी सुना जा सकता है कि पुल को बने अभी एक साल भी नहीं हुआ था। इस घटना के बाद लोगों का कहना है कि ठेकेदार और विभागीय लापरवाही की वजह से ये घटना सामने आई है। पुल की लागत 12 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पड़रिया पुल के तीन पिलर बहकर नदी में समा गए, जिससे पुल टूट गया।

लोकार्पण से पहले ही बह गया पुल

इस पुल के निर्माण के लिए स्थानीय विधायक विजय कुमार मंडल और सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने सरकार से पैरवी की थी। यही नहीं यह पुल जब बना तो पहली बार नदी का किनारा बाढ़ के कारण दूर हो गया, इसके बाद 12 करोड़ की लागत से नदी को किनारे तक को जोड़ने के लिए पुल का निर्माण शुरू हुआ। लेकिन विभागीय लापरवाही व संवेदक की अनियमितता पूर्वक कार्य के कारण मंगलवार को पुल बकरा नदी के गर्भ में समा गया।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली शराब घोटाला केस: बेल के बाद भी जेल, मुश्किलों में फंसे सीएम केजरीवाल की कब होगी रिहाई?

दिल्ली में देर रात डबल मर्डर से सनसनी, 3 लोग आए मारने... इनमें से 2 की चाकू से गोदकर की गई हत्या

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement