1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. 15 दिन में कश्मीर को नहीं सुधारा तो कहिएगा, बिहारियों को जिम्मेदारी देकर देखिए: जीतन राम मांझी

15 दिन में कश्मीर को नहीं सुधारा तो कहिएगा, बिहारियों को जिम्मेदारी देकर देखिए: जीतन राम मांझी

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में रविवार को आतंकवादियों ने बिहार के दो मजदूरों की उनके किराए के मकान में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य को घायल कर दिया थी। कश्मीर में अबतक बिहार के चार और यूपी के एक मजदूर की हत्या की जा चुकी है। इन हत्याओं के बाद बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने बड़ा बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 18, 2021 14:07 IST

पटना. कश्मीर में देश के दूसरे राज्यों से गए हिंदुओं की हो रही हत्याओं को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बयान दिया है। जीतन राम मांझी ने अपने ट्वीट संदेश के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह किया है कि कश्मीर को बिहारियों के हाथ सौंपकर दिखिए। जीतन राम मांझी ने कहा है कि, "कश्मीर को सुधारने की जिम्मेवारी हम बिहारियों पर छोड दिजिए 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा।"

नीतीश ने आतंकवादी हमले में बिहार के दो लोगों की हत्या पर चिंता जतायी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर के वानपोह में हुये आतंकवादी हमले में बिहार के रहने वाले राजा ऋषिदेव और योगेन्द्र ऋषिदेव की हत्या एवं चुनचुन ऋषिदेव के घायल होने पर दुख जताते हुए वहां के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर वार्ता कर अपनी चिन्ता व्यक्त की है।

नीतीश ने इस आतंकी हमले में मृत राजा ऋषिदेव और योगेन्द्र ऋषिदेव के निकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रूपये देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से मृतकों के परिजनों को नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने इस आतंकवादी हमले में घायल चुनचुन ऋषिदेव के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। 

ULF ने ली 11 हत्याओं की जिम्मेदारी
कुलगाम में 2 मजदूरों समेत अब तक मारे गए 11 लोगों की हत्या की जिम्मेदारी यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ने ली है। कल (रविवार को) कुलगाम में आतंकवादियों ने एक घर में घुसकर फायरिंग की थी, जिसमें दो की मौत हो गई थी और एक मजदूर घायल हो गया था। यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ने सभी प्रवासी मजदूरों को कश्मीर छोड़ने को कहा है, साथ ही ये भी कहा है कि देशभर में हुई मुस्लिमों की हत्या का बदला लिया जाएगा। ULF लश्कर का ही फ्रंटल ऑर्गनाइज़ेशन है। इस संगठन ने अपने लैटर हेड पर प्रेस रिलीज़ जारी करके हिंदुओं की टारगेट किलिंग की ज़िम्मेदारी ली है।

bigg boss 15