Saturday, May 18, 2024
Advertisement

महिला ने एक साथ पांच बच्चियों को दिया जन्म, डॉक्टर भी हुए हैरान, जानें कैसी है तबीयत

एक या दो बच्चों का जन्म साथ होना सामान्य माना जाता है। हालांकि, जुड़वा बच्चों के होने पर भी माता-पिता को काफी खुशी और कौतूहल होता है, लेकिन किशनगंज में महिला ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: May 05, 2024 15:34 IST
Kishanganj- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV किशनगंज में महिला ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया

बिहार के किशनगंज में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने एक साथ पांच बच्चियों को जन्म दिया है। इसके बाद लोग हैरान हैं और यह घटना सभी के लिए कौतूहल का विषय बनी हुई है। कोई इसे उपर वाले का करिश्मा मान रहा है तो इसके पीछे के वैज्ञानिक कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है। आम तौर पर एक महिला एक ही बच्चे को जन्म देती है। हालांकि, गर्भधारण के समय बदलाव होने पर जुड़वा बच्चों का भी जन्म होता है, लेकिन एक साथ पांच बच्चों का जन्म होना बहुत ही विरली घटना है।

कई बार एक साथ दो या तीन बच्चों को जन्म देने के मामले भी सामने आते हैं, लेकिन किशनगंज की इस महिला ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म देकर सभी को हैरानी में डाल दिया। मामला किसी अजूबे से कम नही है। महिला जिले के ठाकुरगंज प्रखंड के कनकपुर पंचायत अंतर्गत जाल मिलिक गांव की रहने वाली है। 

नर्सिंग होम में हुई डिलीवरी

जानकारी के मुताबिक ताहेरा बेगम उम्र 27 साल को प्रसव पीड़ा होने के बाद निकटवर्ती इस्लामपुर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती करवाया गया था। जहां महिला ने एक साथ पांच बच्चियों को जन्म दिया। एक के बाद एक बच्चियों को जन्म लेता देख चिकित्सक और कर्मी भी हैरान हो गए। पांच बच्चों के जन्म देने की खबर पूरे इलाके में चर्चा का विषय है। चिकित्सकों के मुताबिक पांचों बच्चियां और उनकी मां बिलकुल स्वस्थ्य हैं। बच्चियों के जन्म के बाद परिजनों में हर्ष का माहौल है।

(किशनगंज से राजेश दुबे की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

Lok Sabha Elections 2024: तीसरे चरण के चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, निर्मला सप्रे BJP में शामिल

Lok Sabha Election 2024: राजा भईया ने अमित शाह से की मुलाकात, इस सीट पर BJP को करेंगे सपोर्ट; पहले जताया था विरोध

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement