Friday, May 24, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: राजा भईया ने अमित शाह से की मुलाकात, इस सीट पर BJP को करेंगे सपोर्ट; पहले जताया था विरोध

जनसत्ता दल के अध्यक्ष राजा भईया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बेंगलुरु में मुलाकात की है। इसके साथ ही उन्होंने यूपी की कौशांबी लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन देने की बात भी कही है।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Amar Deep Updated on: May 05, 2024 14:01 IST
राजा भईया ने अमित शाह से की मुलाकात।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE राजा भईया ने अमित शाह से की मुलाकात।

लखनऊ: देश भर में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। वहीं यूपी में भी दो चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है। एक तरफ जहां सभी दल अपने-अपने वोट को साधने में जुटे हैं वहीं बीजेपी भी पूरी तरह से अपने 400 पार के नारे पर काम करने में लगी हुई है। इसी क्रम में जनसत्ता दल के अध्यक्ष और कुंडा के विधायक राजा भईया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बेंगलुरू में मुलाकात की है। हालांकि इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं, लेकिन ये तय है कि राजा भईया की अमित शाह से इस मुलाकात के बाद यूपी में बीजेपी को बड़ा फायदा मिलने वाला है।

पहले असहज थे राजा भईया

बता दें कि पूरा मामला यूपी की कौशांबी लोकसभा सीट से जुड़ा हुआ है। दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद राजा भईया ने अब कौशांबी सीट से बीजेपी के प्रत्याशी को समर्थन देने की बात कही है। अमित शाह से उनकी मुलाकात बेंगलुरू में हुई। दरअसल, कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर को फिर से टिकट दिए जाने से राजा भईया पहले असहज थे, क्योंकि सोनकर ने उनका कई मौकों पर खुलेआम विरोध किया था। हालांकि बदले हालातों के बीच हुई इस मुलाकात में राजा भईया ने अमित शाह को आश्वस्त किया है वो अब बीजेपी उम्मीदवार विनोद सोनकर को सपोर्ट करेंगे।

400 पार के लक्ष्य को साधने में जुटी भाजपा

बता दें कि जनसत्ता दल के अध्यक्ष राजा भईया पहले भी भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दे चुके हैं, लेकिन कौशांबी सीट को लेकर उनके मन में आशंका की स्थिति बनी हुई थी। हालांकि अमित शाह से मुलाकात के बाद अब सभी शंकाएं दूर हो गई हैं और इसी के साथ राजा भईया ने भी खुलकर कौशांबी से बीजेपी प्रत्याशी विनोद सोनकर का समर्थन करने की बात कही है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी अपने 400 पार के लक्ष्य को लेकर पूरी तरह से संजीदा है और वह कोई भी गलती नहीं करना चाहती है। 

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: 'मैं कोई नौकरी नहीं कर रहा गांधी परिवार की', अमेठी के कांग्रेस प्रत्याशी ने दिया बड़ा बयान; जानें क्यों ऐसा कहा

Video: पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा में चूक, मंच पर शख्स ने की माइक छीनने की कोशिश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement